भारत जोड़ो यात्रा में आए बच्चे: बच्ची ने पूछा अंकल आपको सर्दी नहीं लगती, तो राहुल ने हंसते हुए दिया ये जवाब

| Dec 07 2022, 02:15 PM IST

  भारत जोड़ो यात्रा में आए बच्चे: बच्ची ने पूछा अंकल आपको सर्दी नहीं लगती, तो राहुल ने हंसते हुए दिया ये जवाब

सार

राजसथान में भारत जोड़ो यात्रा का आज तीसरा दिन है। झालावाड़ा से शुरू हुई ह यात्रा कोटा में पहुंच चुकी है। यात्रा के दौरान राहुल गांधी किसी ने किसी जगह बच्चों से जुरूर मिलते हैं। आज फिर ऐसी एक तस्वीर सामने आई है। जिसमें वह बच्चों के साथ बात करते नजर आ रहे हैं।
 

कोटा (राजस्थान). भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में जारी है। कोटा शहर और ग्रामीण इलाकों में यात्रा का रुट तय है, उसी रूट पर यात्रा चल रही है। आज भी राहुल गांधी का जोश वहीं है जो यात्रा की शुरुआत के दिन से चल रहा है। इस जोश और जज्बे के साथ एक चीज और है जो लगभग हर दिन से जारी है और वह है राहुल गांधी का बच्चों से प्यार। हर दिन किसी न किसी बच्चे से मिलते जुलते राहुल गांधी की फोटो सामने आ रही है। आज भी ऐसा ही हुआ......। 

जब राहुल से एक बच्ची ने पूछा-अकंल क्या आपको सर्दी नहीं लगती...
कोटा के दरा क्षेत्र के नजदीक से गुजरने के दौरान कुछ बच्चे अपने अभिभावकों के साथ यात्रा में चल रहे थे। इतने मे एक बच्चा दौड़ते हुए राहुल गांधी तक आया और उनसे बात करने लगा। इतने में ही तीन चार बच्चियां और वहां आ गई। राहुल उसने बात करने के लिए रुक गए। राहुल ने बच्चों से उनका नाम और पढ़ाई के बारे में पूछा। उसके बाद एक बच्ची ने पूछा कि अकंल क्या आपको सर्दी नहीं लगती......? इस  पर राहुल गांधी हंस दिए और बोले लगती है लेकिन अभी नही लगी रही....। 

Subscribe to get breaking news alerts

किसान के घर राहुल ने किया नास्ता और पी चाय
उसके बाद राहुल गांधी और उनके साथ चलने वाले नेता पास ही एक किसान के घर पहुंच गए। पशु पालने करने वाले किसान के घर की छत पर पहले तैयारी कर ली गई थी। वहां पर राहुल गांधी ने चाय नाश्ता लिया और उसके बाद किसान से बातचीत की। उसके परिवार के लोगों से भी बातचीत की। 

जानिए आज इस यात्रा कौन-कौन नेता है मौजूद
कोटा में चल रही राहुल गांधी की यात्रा के दौरान उनके साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा,  पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल, सचिन पायलट, रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद रहे जो राहुल गांधी के साथ कदमताल करते हुए नजर आए।

यह भी पढ़ें-राजस्थान में अब गहलोत पायलट को किसी भी हाल में करनी होगी सुलह, पार्टी के नए प्रदेश प्रभारी ने दिए ये संकेत