Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में साइबर ठगों ने पुलिस को भी नहीं छोड़ाः अधिकारी की आई डी हैक कर मांग लिए रुपए, पढ़े शॉकिंग मामला

दौसा में साइबर ठगों द्वारा एक व्यक्ति को ठगने का प्रयास  करने का मामला सामने आया है। हैरानी की बात ये रही की आरोपी ने इसके लिए एक एसपी का सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर इस वारदात को अंजाम देने की कोशिश की। स्पेशल टीम बना आरोपी की तलाश हुई शुरू।

dausa cyber crime news thug try to extort money by hacking rajasthan police officer social media id asc
Author
First Published Nov 21, 2022, 6:44 PM IST

दौसा (dausa). राजस्थान से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। प्रदेश में ऐसा लग रहा है कि साइबर ठगों के निशाने पर सरकारी कर्मचारी ज्यादा रहते हैं। इस बार आरोपियों ने एक बड़े पुलिस अधिकारी की आईडी हैक कर ली और उनके परिचितों से रूपए मांगने का खेल चला दिया। बता दें कि यह पूरा राजस्थान के दौसा जिले का है। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। 

एस पी की आई डी हैक कर मांगे 11 हजार
जोधपुर ग्रामीण एसपी अनिल कयाल की इंस्टाग्राम आईडी हैकर कर ली गई है और उस आईडी से पैसे की डिमांड की गई। इस मामले का खुलासा दौसा निवासी एक व्यक्ति ने किया। यह व्यक्ति रोशन जोशी है। उसने पुलिस को बताया कि मेरे पास जोधपुर ग्रामीण एसपी अनिल कयाल की इंस्टाग्राम आईडी से मैसेज आया और काफी देर तक बाते करते रहे और इसी बीच हैकर ने मुझसे 11 हजार रूपए की डिमांड कर डाली। और गूगल पे या फोन पे के जरिए मुझसे पैसे मांगे गए।

शक होने पर SP तक बात पहुंचाई, बनी स्पेशल टीम
हैकर पर शक होने पर मैंने यह जारी जोधपुर ग्रामीण एसपी अनिल कयाल तक पहुंचाई। फिलहाल जोधपुर ग्रामीण एसपी अनिल कयाल ने इस साइबर ठग को पकड़ने के लिए विशेष टीम का गठन कर लिया है। और ऐसे ठगों से बचने के लिए उन्होंने अपील की है और कहा है कि जब भी इस तरह का मैसेज आए तब तत्काल प्रभाव से उस संबंधित व्यक्ति से बात की जाए और पुलिस थाने में इसकी सूचना दें ताकि तत्काल प्रभाव से इन हैकरों का पता लगाया जा सके। आपको बता दें कि आईपीएस अनिल कयाल पूर्व में दौसा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं।

बता दे कि साइबर अपराधियों द्वारा किसी अधिकारी को ठगने की कोशिश का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी साइबर ठगों ने सीएम के नाम का इस्तेमाल करते हुए इस तरह की वारदात करने  की कोशिश की थी।

यह भी पढ़े- राजस्थान में साइबर ठगों का कमालः मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी नहीं छोड़ा, उनकी फोटो लगाकर की पैसो की डिमांड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios