Asianet News Hindi

हीरो ने इस कीमत में लांच की दो इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 110 किलोमीटर

हीरो इलेक्ट्रिक इंडिया ने शुक्रवार को दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर आप्टिमा (ईआर) तथा निक्स (ईआर) बाजार में उतारे हैं। इन स्कूटर में ड्युअल लिथियम आयन बैटरी है और ये एक बार चार्ज करने पर क्रमश: 110 किलोमीटर व 100 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

hero electric scooters launches in jaipur
Author
Jaipur, First Published Sep 13, 2019, 4:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


जयपुर. आजकल आए दिन रोज पेट्रोल की कीमतें बढ़ रहीं हैं। इनके भाव को सुनते ही ऐसा लगात जैसे वो एक आसमान को छू लेंगी। इसी के चलते लोग आजकल इलेक्ट्रिक गाड़ियों को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसी कारण से बिजली से चलने वाली दोपहिया वाहन बनाने वाली हीरो इलेक्ट्रिक इंडिया ने शुक्रवार को दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर आप्टिमा (ईआर) तथा निक्स (ईआर) बाजार में उतारे हैं।

सिंगल चार्ज में चलेगी 110 किलोमीटर
हीरो इलेक्ट्रिक इंडिया के विपणन प्रमुख मनु कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि आप्टिमा ईआर की कीमत 68,721 रुपये और निक्स (ईआर) की कीमत 69,754 रूपये रखी गयी है। उन्होंने बताया कि इन स्कूटर में ड्युअल लिथियम आयन बैटरी है और ये एक बार चार्ज करने पर क्रमश: 110 किलोमीटर व 100 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

सरकार भी इन पर दे रही है जोर
मनु कुमार ने बताया कि निक्स (ईआर) वाणिज्यिक उपयोग के लिये कम लागत और शून्य कार्बन उत्सर्जन के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ वाहन है। आसमान छूते भाव के बीच लोग किफायती टू-व्हीलर्स और इलेक्ट्रिक गाड़ियों को ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं। सरकार भी प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों पर लगातार जोर दे रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios