Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में सीएम के संकट के बीच आज होगी पीएम मोदी की एंट्री, सियासत को मिल सकता है नया रंग

राजस्थान मे जारी सियासी हंगामें के बीच शुक्रवार 30 सितंबर की शाम देश के पीएम नरेंद्र मोदी की राज्य में इंट्री होने वाली है। पीएम शाम को प्रदेश में पहुंच कर भाजपाईयों से मुलाकात करेंगे। उनकी यह मुलाकात प्रदेश की सियासत में नया रंग दे सकता है।

jaipur news between political crises PM narendra modi will visit rajasthan state today evening asc
Author
First Published Sep 30, 2022, 1:16 PM IST

जयपुर. राजस्थान में जारी सीएम की कुर्सी की सियासी जंग के बीच आज पीएम नरेन्द्र मोदी की प्रदेश में एंट्री हो रही है। पीएम मोदी शाम को आबूरोड पहुंचेंगे। जहां प्रदेश के दिग्गज भाजपाई उनसे मिलेंगे। माना जा रहा है कि प्रदेश के सियासी संकट व आगामी विधानसभा चुनाव पर चर्चा के साथ यहां भाजपाइयों को पीएम मोदी का कोई संकेत या संदेश भी मिल सकता है। जो आगामी समय में प्रदेश की सियासत को नया रंग दे सकता है। फिलहाल भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां सहित तमाम आलाधिकारी उनके आगमन की तैयारियों में जुटे हैं। 

11 किलोमीटर तक होगी पुष्प वर्षा
पीएम मोदी राजस्थान में गुजरात में सभा कर आएंगे। राजस्थान की सीमा में प्रवेश करने इस दौरान  छापरी गांव से आबू रोड स्थित मानपुर हवाई पट्टी तक करीब 11 किलोमीटर के रास्ते में भाजपा कार्यकर्ता इस दौरान मानव श्रृंखला बनाकर फूल बरसाते हुए पीएम मोदी का स्वागत करेंगे। जिसकी अगुआई भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां करेंगे। इसके लिए सिरोही शहर के अम्बाजी मार्ग पर प्रस्तावित फोरलेन से मानपुर तक की सडक़ पर व्यवस्थाओं में कई बदलाव व सुधार किए गए हैं। मानपुर, आकराभट्टा समेत तलहटी तिराहे तक अतिक्रमण को हटवाया गया है।  नगरपालिका की ओर से हीरापुरा से पुराना चैकपोस्ट तक सड़क के दोनों तरफ रोशनी से सजाया गया है। सुरक्षा के लिहाज से पूरा क्षेत्र छावनी में तब्दील नजर आ रहा है। 

प्रधानमंत्री का ये रहेगा कार्यक्रम
पीएमओ से जारी कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी शुक्रवार शाम 5.15 गुजरात पहुंचेंगे। वे यहां दांता हवाई पट्टी पहुंचने के बाद शाम 5.45 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। आबूरोड-तारंगा हिल रेल लाइन प्रोजेक्ट की शुरुआत के अलावा वे यहां 7200 करोड़ की विभिन्न परियोजना का लोकार्पण भी करेंगे। इसके बाद वे शाम 7 बजे अम्बाजी मंदिर पहुंचकर पूजा- अर्चना करेंगे। फिर गब्बर में महाआरती में शामिल होकर रात 8.20 पर आबूरोड के लिए रवाना होंगे। यहां उनके मानपुर हवाई पट्टी पर पहुंचने का समय रात 8 बजकर 50 मिनट तय किया गया है।  पांच मिनट ठहरने के बाद पीसम मोदी  8 बजकर 55 मिनट पर विशेष विमान से अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे।

पीएम बनने के बाद पहला दौरा
पीएम बनने के बाद नरेन्द्र मोदी का आबू रोड का ये पहला दौरा है। इससे पहले करीब 15 साल पहले मोदी गुजरात के सीएम रहते हुए 2004 व 2007 में आबू रोड आए थे। 

इन्होंने संभाली व्यवस्था
पीएम मोदी के आगमन की तैयारी को लेकर प्रदेश से लेकर जिला व ब्लाक स्तर तक के कार्यकर्ता जुटे हैं। प्रदेशाध्यक्ष के अलावा  सांसद देवजी पटेल, राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, विधायक जगसीराम कोली, विधायक समाराम गरासिया,  नारायणसिंह देवल, प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हैं।

यह भी पढ़े- राजस्थान में एक बार फिर होगी बगावत: दिल्ली से आएंगे आलाकमान के दूत, विधायक दल की बैठक में CM का फैसला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios