Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान की बड़ी खबरः विधानसभा सत्र के बीच अचानक दिल्ली के लिए उड़े सीएम अशोक गहलोत, क्या है वजह

राजस्थान से बुधवार के दिन एक बड़ी खबर सामने आ रही है। प्रदेश में विधानसभा का सत्र जारी लेकिन उसके बीच ही राज्य के कांग्रेस पार्टी के सीएम अशोक गहलोत अचानक से दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। कयास लगाए जा रहे है कि पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पद से जुड़ा मामला हो सकता है।

jaipur news congress cm ashok gehlot visit to delhi amidst on going assembly session asc
Author
First Published Sep 21, 2022, 11:39 AM IST

जयपुर. राजस्थान से अभी अभी बड़ी खबर आई है। राजस्थान में विधानसभा का महत्वपूर्ण सत्र जारी है लेकिन इस सत्र से भी ज्यादा महत्वपूर्ण अचानक कुछ ऐसा आया कि सीएम अशोक गहलोत चलते सत्र के बीच अचानक दिल्ली के लिए विशेष विमान से रवाना हो गए। इसके पीछे नेताओं के अलग अलग कयास लग रहे हैं, लेकिन वस्तु स्थिति साफ नहीं हो पा रही है। इस उड़ान को अध्यक्ष पद से जोड़कर भी देखा जा रहा है। 

कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष की हो रही तलाश
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस को इस महीने में राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल जाएगा...। इसकी प्रबल संभावना है। पहले अध्यक्ष पद के लिए दो दावेदार थे लेकिन अब शशि थरुर के आने के बाद तीसरा दावेदार और हो गया हैं। प्रबल और प्रचंड संभावना राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की ही बताई जा रही है। ऐसे में उन्होनें मंगलवार देर रात राजस्थान में विधायकों के साथ जो बैठक की है वह बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं। रात दस बजे जयपुर में सीएमओ में रखी गई इस बैठक में सीएम ने राहुल गांधी के बारे में कुछ बड़े खुलासे किए और इन खुलासों के बाद आज सवेरे दस बजे वे अचानक जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना भी हो गए। इस यात्रा को बेहत खास माना जा रहा हैं। दिल्ली से लौटने के बारे में फिलहाल स्थित साफ नहीं है।

विधायक दल की बैठक में राहुल गांधी के लिए सीएम ने कही बड़ी बात
राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान सीएम के अचानक दिल्ली जाने के मामले को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं। मुद्दा फिलहाल वही है कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष वाला। बताया जा रहा है कि वे राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामाकंन भरने के लिए दिल्ली जा रहे हैं। हांलाकि खुद उन्होनें या उनसे जुडे उनके नजदीकी नेताओं को भी यह पता नहीं है कि वे किस काम से दिल्ली गए हैं। कल रात जयपुर में विधायकों को लेकर की गई बैठक में सीएम गहलोत अपने विधायकों और मंत्रियों से मिले थे। उनका कहना था सवेरे दिल्ली जाना है। जाने का कारण पूछने पर उन्होनें सिर्फ इतना ही कहा कि कुछ जरूरी काम अचानक आ गया है। राहुल गांधी से भी मुलाकात करनी है, उनको अध्यक्ष पद के लिए बिना चुनाव के राजी करना है। उम्मीद है वे राजी हो जाएंगे और इतने दिन से चल रहा यह मामला जल्द शांत हो जाएगा।

यह भी पढ़े- मुजफ्फरपुर में हादसाः कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स में लगी आग, जान बचाने छत से कूदे लोग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios