Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंग्लिश मीडियम की लड़की ने हिंदी मीडियम के लड़के से बात कर ली, नतीजा मौत...हर पेरेंट्स को अलर्ट करती है खबर

राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक बेहद मार्मिक  खबर सामने आई है। जहां10वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया। उसने मौत से पहले स्कूल में ही सुसाइड नोट भी लिखा और सहेली को पढ़ाया था। सेहली ने समझाया और नोट को फाड़ दिया। लेकिन फिर भी घर आकर पंदा लगा लिया।

 Jaipur news emotional story 15 year old girl committed suicide hanged after returning from school kpr
Author
First Published Sep 10, 2022, 4:54 PM IST

जयपुर (राजस्थान). जयपुर शहर में करधनी थाना क्षेत्र में रहने वाली 15 साल की एक लड़की ने सुसाइड कर लिया। वह अपने घर में फंदे पर लटकी हुई परिजनों को मिली । जिस समय वह घर में थी उस समय  माता-पिता जॉब पर गए थे और बड़ा भाई जिम गया हुआ था।  शाम को जब सब लोग लगभग एक साथ लौटे तो बेटी का शव लटका पाया।  पड़ोसियों की मदद से उसे नीचे उतारा, अस्पताल लेकर गए जब तक चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  बाद में करधनी थाना पुलिस को इसकी सूचना दी गई । 

सुसाइड नोट में लिखा-उसे टीचर प्यार नहीं करती...
करधनी थाना अधिकारी बनवारी लाल मीणा ने बताया कि 15 साल की लड़की  लव्या शर्मा करधनी थाना क्षेत्र में एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ती थी।  वह कुछ दिनों से कुछ परेशान चल रही थी।  उसके पिता पवन शर्मा और मां ने बताया कि स्कूल के कुछ शिक्षक उसे टॉर्चर कर रहे थे।  घर में जब वह परेशान होती थी तो उसे सांत्वना देते थे कि सब कुछ जल्दी सही हो जाएगा , हमें क्या पता था कि अब इस जन्म में कुछ सही नहीं होना है । पुलिस अधिकारी का कहना है कि लव्या शर्मा ने फांसी का फंदा लगाने से पहले अपनी सहेली गुनगुन को कहा था कि वह सुसाइड करेंगी। उसने स्कूल में बैठकर ही सुसाइड नोट भी लिखा था ,उसमें लिखा गया था कि उसे स्कूल में बेइज्जत किया जाता है। स्कूल की टीचर उसे प्यार नहीं करती । कोई उसके पास तक बैठना नहीं चाहता।

सहेली ने बताया मौत से पहले क्या हुई थी बात
  गुनगुन ने पुलिस और लव्या के परिजनों को बताया कि जब लव्या ने यह सुसाइड नोट उसे पढ़ाया तो उसने उसे छीनकर फाड़ दिया और कहा ऐसा कुछ नहीं करना है ,सब कुछ जल्दी सही हो जाएगा। लेकिन उसे पता नहीं था आज लवया के दिमाग में और ही कुछ चल रहा है। 

 Jaipur news emotional story 15 year old girl committed suicide hanged after returning from school kpr

हिंदी मीडियम के स्टूडेंट से बात करने पर टीचर ने दिया था पनिशमेंट
 उधर परिजनों का आरोप है कि स्कूल के कुछ टीचर उसे लगातार टॉर्चर कर रहे थे।  स्कूल संचालकों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज होना चाहिए। हमारी तो बेटी चली गई लेकिन इस स्कूल में बहुत से बच्चे पढ़ते हैं, यह हादसा किसी के साथ भी हो सकता है। लव्या की माता अनुराधा ने पुलिस को बताया कि बेटी के स्कूल से कॉल आया था। सारा काम छोड़कर वहां गई तो पता चला कि उसे रिसेप्शन के पास खड़ा कर रखा है और वह रो रही है। उससे पूछा तो उसने बताया कि उसने हिंदी मीडियम के लड़के से कोर्स से संबंधित कुछ बात की थी। उसे टीचर ने पनिशमेंट दिया है। उस समय है बच्ची को लेकर घर आ गई।  उसके बाद बच्ची अगले दिन स्कूल गई स्कूल से वापस लौटी।  अब वह हमारे बीच नहीं है। पुलिस ने बताया लवया ने अपने कमरे में कुर्सी के ऊपर तीन तकिया लगा कर पंखे से लटककर जान दे दी। सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। फिलहाल कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

यह भी पढ़ें-इकरा से ‘इशिका’ बनी ये मुस्लिम लड़की, मांग भरी-7 फेरे भी लिए, इश्क में माता-पिता और धर्म तक छोड़ दिया


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios