Asianet News HindiAsianet News Hindi

जयपुर के सरकारी गर्ल्स स्कूल में 7 वर्षीय बालिका से हुई छेड़छाड़, बाहर से घुसे अंजान शख्स ने की हरकत

राजस्थान के मालवीय नगर इलाके के एक सरकारी स्कूल में बाहरी व्यक्ति द्वारा मासूम से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। घटना को लेकर पूर्व महिला आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा समेत अन्य लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। वहीं मामला दर्ज करने के साथ ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

jaipur news eve teasing with minor in government girls school local protest against the incident police started investigation asc
Author
First Published Sep 19, 2022, 4:49 PM IST

जयपुर. शिक्षा के मंदिर में भी मासूम बच्चियां सुरक्षित नहीं है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक मासूम के साथ स्कूल में यह हैरान कर देने वाली घटना हुई है। दरअसल जिले के मालवीय नगर इलाके में एक सरकारी स्कूल में 7 वर्षीय बालिका से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। मामले की जानकारी मिलते ही सोमवार को पूर्व महिला आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा समेत काफी संख्या में लोग स्कूल पहुंचे और घटना को लेकर विरोध जताया। मामले को बढ़ता देख कर पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मौका मुआयना किया। इसके साथ ही मालवीय नगर थाना पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिस ने पीड़िता के बयान दर्ज किए
 मामले की जांच कर रहे थाना पुलिस ने बताया कि बालिका के परिजनों के मुताबिक घटना शनिवार की बताई जा रही है। मालवीय नगर सेक्टर 2 में स्थित सरकारी गर्ल्स स्कूल के बाथरूम में 7 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ छेड़छाड़ की गई। मासूम ने परिजनों को बताया है कि दोपहर के समय वह बाथरूम यूज करने गई थी तभी वहां बाहर से आए एक व्यक्ति ने उसके साथ गंदी हरकत की। जिसके बाद वह चिल्लाते हुए अध्यापकों के पास पहुंची और पूरी बात बताई। उनके बाद घर जाने के बाद पीड़िता ने पूरी घटना घरवालों को बताई। बीच में रविवार होने की वजह से परिजनों ने विद्यालय प्रशासन से मामले की शिकायत की, इसके साथ ही मालवीय नगर थाने में मामला दर्ज करवाया है। परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज करके पीड़ित बच्ची के बयान दर्ज किए है। वहीं स्कूल के आस पास के कैमरों की जांच की जा रही है।
 
महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ने स्कूल प्रसाशन पर लगाए आरोप
मामले में स्कूल विरोध करने पहुंची पूर्व महिला आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा ने बताया कि मालवीय नगर सेक्टर 2 के बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में 7 वर्षीय बच्ची के साथ बाथरूम में घुसकर अनजान व्यक्ति गलत हरकत कर रहा था। इस दौरान मासूम बच्ची घबराकर टीचरों के पास भाग कर गई। बच्ची ने स्कूल प्रशासन को पूरी बात बताई। घटना शनिवार की है। लेकिन स्कूल प्रशासन की ओर से मामलें में कोई कार्यवाही नहीं की गई। उन्होंने कहा कि विद्यालय प्रशासन की हरकत बहुत ही शर्मनाक और दुर्भाग्यजनक है। सुमन शर्मा ने बताया कि सोमवार को बच्ची के माता-पिता से इस घटना के बारे में जानकारी मिलने के बाद सभी लोग स्कूल पहुंचे। घटना को लेकर सभी ने विरोध जताया। इस दौरान पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बच्चे के बयान भी दर्ज किए हैं।

हैरानी की बात- जहां 900 बच्चियां पढ़ रही, वहां एक भी सीसीटीवी नहीं
पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि यह सोचने वाली बात है कि जिस स्कूल में 900 बच्चियां पढ़ती है, उसमें कोई बाहरी व्यक्ति आकर बच्चे के साथ गलत हरकत करके भाग जाता है। प्रशासन मौन बैठा रहता है। इसके साथ ही पूरे स्कूल में न तो एक भी  सीसीटीवी है, और ना हीं कोई चौकीदार है। उन्होंने कहा कि हमने मांग की है कि 3 दिन के अंदर स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगाया जाए और गार्ड की भी व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही स्कूल में बाहरी व्यक्तियों की एंट्री बंद की जाए। उन्होंने पुलिस से बच्चे के साथ गलत हरकत करने वाले आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की बात भी कहीं है। सुमन शर्मा ने  कहा कि मासूम बच्ची के साथ हुई गलत हरकत के बाद स्कूल की सभी बच्चियां भयभीत है। साथ ही इस तरह की हरकत ने स्कूल को भी शर्मसार किया है।

यह भी पढ़े- झारखंड के व्यक्ति की कतर में हत्या,पाकिस्तानी रूममेट ने मर्डर के बाद, सेफ्टी टैंक में फेंका शव

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios