Asianet News HindiAsianet News Hindi

न्यूज एंकर ज्योति सिंह ने जीता मिसेज राजस्थान 2022 का खिताब, जीतने के बाद बताया अपना ड्रीम

जयपुर में मोस्ट फेवरेबल ब्यूटी कांटेस्ट का फिनाले सोमवार 29 अगस्त के दिन अजमेर  रोड स्थित आर्य इंजीनियरिंग कॉलेज में हुआ। जिलें में पिछले पांच दिन से चल रही प्रतियोगिता के परिणाम सामने आए। हजारों महिलाओं में से 14 पहुंची थी फाइनल में।

jaipur news former journalist jyoti singh win title of Mrs. Rajasthan 2022 asc
Author
First Published Aug 30, 2022, 4:37 PM IST

जयपुर. न्यूज एंकर मिसेज ज्योति सिंह....। यह वह नाम है जिन्होनें  कुछ घंटे पहले ही मिसेज राजस्थान 2022 का खिताब अपने नाम किया है। इस खिताब को जीतने के बाद ज्योति सिंह ने सबसे पहले कहा कि वह मिस और मिसेज के गैप को खत्म करना चाहती है।  उनका सपना नेशनल लेवल पर जाने का हैं। इसकी तैयारी आज से ही शुरु कर दी गई है। ज्योति सिंह ने राजस्थान के एक मीडिया हाउस में न्यूज एंकर हैं। मिसेज राजस्थान का फाइनल कल शाम जयपुर के आर्य इंजीयरिंग कॉलेज में हुआ। इस दौरान आयोजक और ज्यूरी दोनो मौजूद रहे। 

jaipur news former journalist jyoti singh win title of Mrs. Rajasthan 2022 asc

जर्नलिस्ट भी रह चुकी है विनर
मिसेज राजस्थान-2022 का टाइटल जयपुर की रहने वाली ज्योति सिंह ने जीता। वो शादी के बाद पति के साथ कोटा में रहती है। ज्योति सिंह ने शादी के 3 साल बाद ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और ब्यूटी पेजेंट जीतने का सपना पूरा किया। ज्योति शादी से पहले जयपर में जर्नलिस्ट रह चुकी हैं। फिलहाल कोटा के कोचिंग इंस्टीट्यूट में एंकर हैं। उनके पति भी कोचिंग से जुड़े हैं। इस लास्ट राउंड में जूरी ने कंटेस्टेंट्स से सवाल-जवाब किए। जहां टॉप 5 फाइनलिस्ट से जजेस ने उनके इंटेलिजेंस का टेस्ट लिया।

jaipur news former journalist jyoti singh win title of Mrs. Rajasthan 2022 asc

15 महिलाएं पहुंची थी फाइनल में 
दरअसल मिसेज राजस्थान प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सौ से भी ज्यादा महिलाएं शामिल हुए थीं जिन्होनें लगभग सभी नियमों को फॉलो किया था। उसके बाद जयपुर मे लगातार चार से पांच दिन तक अलग अलग आयोजन हुए और इन आयोजन को पूरा करते करते 15 महिलाएं ही फाइनल तक पहुंच सकीं। उसके बाद इन पंद्रह में से एक को बीती शाम अवार्ड मिला। बाकि चौदह महिलाओं को भी अलग अलग कैटेगिरी में सब अवार्ड दिए गए।

jaipur news former journalist jyoti singh win title of Mrs. Rajasthan 2022 asc

बाकी प्रतिभागियों को भी अवार्ड मिलें
 इनमें  इसमें पूजा नाथावत को मिसेज राजस्थान.2022 टैलेंट। ज्योति पाटोदिया को पर्सनैलिटी ।  डॉण् प्रीति जैन को कॉन्फिडेंस। चन्द्रकला को स्पार्कलिंग स्माइल।  शिवानी सैनी को फोटोजेनिक।  ज्योति सिंह को रैम्पवॉक। पूनम प्रधान को स्टाइल दीवा।  तरुणा शर्मा को बेस्ट हेयर।  नेहा शर्मा को आइकॉनिक आइज।  प्रियंका गौतम को इटर्नल ब्यूटी।  दीपाली जैन को व्यूवर्स च्वॉइस।  प्रियंका अग्रवाल को राइजिंग स्टार। रेखा जोहरी को रेडिएंट स्किन और अनुप्रिया दोई को भी सब टाइटल दिए गए। आयोजक योगेश मिश्रा और निमिषा मिश्रा ने कहा कि हर साल यह आयोजन टफ होता जा रहा हैं। इस बार का अयोजन शानदार रहा। एंकर ज्योति सिंह को चुनने में ज्यूरी के सात सदस्यों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

यह भी पढ़े- जालौर में छात्र की मौत के बाद एक हुआ पूरा जिला, सड़कों पर जनसैलाब-सभी ने एक सुर में कही एक ही बात

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios