Asianet News HindiAsianet News Hindi

स्मार्टफोन-इंस्टाग्राम और दोस्तीः जयपुर में 3 मंथ की गर्भवती है 13 वर्षीय बच्ची, रिपोर्ट देख बेहोश हो गई मां

कोरोना के दौरान मां बाप ने ला कर दिया था स्मार्टफोन। उसी फोन पर सोशल मीडिया के माध्यम से हुई लड़को से दोस्ती। 3 महीने पहले मिलने गई थी उन दोस्तों से तब की थी गंदी हरकत। पेट दर्द रहने पर चेक कराया तो पता चला कि लड़की प्रेगनेंट है। रोते हुए थाने पहुंच मां ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज कराया केस।

jaipur news minor girl gets molested and pregnant with social media friend her family registered complaint against three people sca
Author
Jaipur, First Published Jun 27, 2022, 5:07 PM IST

जयपुर. टीनएज बच्चों के पास मौजूद स्मार्टफोन उनकी जिंदगी तबाह करने में लगे हुए हैं। माता-पिता की जरा सी लापरवाही के कारण बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। राजस्थान से एक नहीं, इस तरह के 2 केस सामने आए हैं। पहला केस- दौसा जिले की रहने वाली 13 साल की बच्ची किडनैप होते-होते बची। नेपाल पहुंचने से पहले बिहार में पुलिस ने उसकी जान बचा ली, लेकिन जयपुर में रहने वाली 13 साल की बच्ची का भविष्य कोई ना बचा सका। दरअसल, जयपुर शहर के भांकरोटा थाना क्षेत्र में रहने वाली सातवीं कक्षा की छात्रा 3 महीने की गर्भवती है। परिवार ने रविवार को इसकी जानकारी पुलिस को दी। भांकरोटा थाना अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं। 

इंस्टाग्राम पर लड़कों से थी दोस्ती, होली से पहले मिलने बुलाया और...

पुलिस ने बताया- मूल रूप से पश्चिम बंगाल का रहने वाला परिवार भांकरोटा में रह रहा है। लड़की की उम्र 13 साल कुछ महीने है। जब वह करीब साढे 11 साल की थी, तब परिवार वालों ने उसे मोबाइल लाकर दिया था। उसके मोबाइल पर इंस्टाग्राम और फेसबुक एक्टिव था। इंस्टाग्राम पर कई लड़कों से दोस्ती थी और उसके नंबर भी उसने लिए थे और अपने नंबर दिए थे। इन्हीं में से 2 लड़कों से उसकी लगातार बातचीत होती थी। पुलिस ने बताया- लड़की मार्च के महीने में लड़कों से मिलने गई थी। उस समय लड़कों ने उसके साथ रेप किया और किसी को बताने पर हत्या करने की धमकी दी। मार्च के महीने में ही एक अन्य व्यक्ति ने भी लड़की के साथ रेप किया।  उसके बाद वह गर्भवती हुई लेकिन इसकी जानकारी मां को नहीं हुई। 

अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देख मां के पैरे तले खिसक गई जमीन

पिछले 3 दिन से बच्ची लगातार पेट में दर्द होने की शिकायत मां से कर रही थी। मां ने रविवार को जब हॉस्पिटल ले जाकर चेकअप कराया तो परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई। डॉक्टर ने मां को अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट दिखा तो वो बेहोश होकर जमीन पर गिर गई। जैसे-तैसे होश में आने के बाद डॉक्टर ने महिला को बताया- बच्ची 3 महीने की गर्भवती है। मां ने बेटी से पूछा तो वह बहुत ज्यादा डर गई। विश्वास में लेकर पूछने पर उसने इंस्टाग्राम के दोस्तों के बारे में बताया। मां ने रोते-बिलखते बेटी को लेकर रविवार रात भांकरोटा थाने पहुंची और हेमंत, रोहन एवं हरीश नाम के लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। डीसीपी वेस्ट रिचा तोमर ने कहा- मामला बेहद गंभीर है। बच्ची का मेडिकल मुआयना कराया जा रहा है। जिन लोगों के नाम लिए गए हैं, उनको डिटेन कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े-  राजस्थान में मॉडल के साथ फोटोग्राफर ने किया रेप, मंदिर में शादी कर कहा- तुम मेरी जाति की नहीं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios