Asianet News HindiAsianet News Hindi

नवरात्रि से पहले मंदिर की करोड़ों की जमीन बेचकर भाग गया पुजारी, मां ने ऐसा चमत्कार रचा-जिसे देख पुलिस भी हैरान

जयपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां सरूण्ड वाली माता के ऐतिहासिक मंदिर की करोड़ों की जमीन को पुजारी ने  फर्जी तरीके से बेच दिया। वह भी माटी के भाव...पैसे लेकर भाग भी गया। लेकिन फिर माता ने ऐसा चमत्कार किया की पुलिस भी चकित रह गई।
 

jaipur news priest selling land in a Sarund Mata Temple on fake manner and  ran away kpr
Author
First Published Sep 25, 2022, 3:21 PM IST

जयपुर. राजधानी जयपुर के कोटपूतली क्षेत्र में स्थित माता के एक चमत्कारी मंदिर को और मंदिर के अधीन जमीन को एक करोड रुपए में बेचकर पुजारी अपने परिवार समेत रातों-रात फरार हो गया।  लेकिन जब मंदिर के मालिक को यह पता चला तो हड़कंप मचा । उसने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने भी बिना समय गवाएं सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए । यह सारा घटनाक्रम एक चमत्कार की तरह ही रहा । पुलिस अफसरों का कहना था कि पुजारी अपने परिवार समेत राजस्थान छोड़ने की तैयारी कर रहा था लेकिन वह शहर के बाहर तक भी नहीं पहुंच सका।  जो भी लोग इस खरीद में लिप्त थे उन सभी को एक ही जगह से उठा लिया गया।  यह सब किसी चमत्कार से कम नहीं था।  फिलहाल अब सरकारी नियमानुसार जमीन को और मंदिर को वापस उनके मालिक को सौंपने की तैयारी की जा रही है ।

चमत्कारी है माता सारुंड का मंदिर...
दरअसल कोटपूतली इलाके में सारुंड थाना क्षेत्र में स्थित सारुंड माता का मंदिर है । इसी मंदिर के नाम पर थाने का नाम पड़ा है । मंदिर चमत्कारी है और कहा जाता है कि यहां आने वाले हर भक्तों की मुराद माता पूरी करती है । नवरात्रि के दिनों में मंदिर में मेले सा माहौल रहता है।  

करोड़ों रुपयों की जमीन बेच रातोंरात फरार हो गया
मंदिर और मंदिर से जुड़ी जमीन के मालिक रोहिताश ने सारुंड थाने में केस दर्ज कराया था कि मंदिर देखभाल के लिए कृष्ण कुमार नाम के एक पुजारी को रखा गया था।  उसने मंदिर की जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाकर विशाल नाम के एक व्यक्ति को करोड़ों रुपयों की जमीन सिर्फ एक करोड रुपए में बीच दी और वह रातों-रात फरार होने की तैयारी करने लगा।

फर्जी दस्तावेज बनाकर कर दिया करोड़ों का सौदा 
 पुलिस को जब सूचना मिली तो पुलिस ने मंदिर से जुड़ी जमीन के सरकारी दस्तावेज निकलवाए । उन दस्तावेजों में पता चला की कृष्ण कुमार ने फर्जी दस्तावेज बनाकर यह सौदा कर डाला । अब पुलिस ने कृष्ण कुमार को शहर से भागने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया । कृष्ण के साथ लोकेश ,जुम्मन ,लाला राम और मोहन को भी गिरफ्तार किया गया है ।  यह चारों लोग जमीन बेचने में और फर्जी दस्तावेज बनाने में सहायक थे । सारुंड थाना पुलिस ने बताया कि यह माता का चमत्कार ही है कि सभी लोग अचानक एक ही जगह पर मिल गए । जमीन खरीदने वाले विशाल से भी पूछताछ की जा रही है।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios