Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीएम मोदी को राजस्थान की बीजेपी देगी अनोखा गिफ्ट, जन्मदिन से 15 दिन तक करेगी ये काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिन कल यानि 17 सितंबर के दिन है। वहीं राजस्थान में भाजपा इसे 15 दिन तक मनाएगी। इसके तहत 17 सितंबर से शुरू होने वाले कार्यक्रम 2 अक्टूबर तक चलेंगे। इसकी जानकारी जयपुर में मीडिया से रूबरू हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने दी। जानिए कार्यक्रम की लिस्ट।

jaipur news rajasthan BJP to celebrate PM narendra modi birthday for 15 days in different districts asc
Author
First Published Sep 16, 2022, 8:11 PM IST

जयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन राजस्थान में धूमधाम से मनाया जाएगा। वो भी पूरे एक दिन नहीं बल्कि 15 दिन तक लगातार कार्यक्रम होंगे। कभी किसी जिले में आयोजन होगा तो कभी किसी अन्य जिले में कार्यक्रम रखे गए हैं, ताकि पूरे 15 दिन भारतीय जनता पार्टी एकजुट होने का संदेश  दे सके। उल्लेखनीय है कि हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह जोधपुर पधारे थे इस दौरान पार्टी के बड़े नेताओं में साफ फूट देखने को मिली थी, इसे ही कवर करने की कोशिश इन 15 दिन में करने की तैयारी है। सतीश पूनिया ने आज यानि शुक्रवार की शाम जयपुर में मीडिया से संवाद किया और आने वाले 15 दिन के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी। 

शनिवार को है प्रधानमंत्री का जन्मदिन
दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है। इस दिन से लेकर 2 अक्टूबर तक भारतीय जनता पार्टी जन्मदिन को सेवा पखवाड़े के रूप में मनाएगी। जिसके तहत दिव्यांग जनों को उपकरण बांटे जाएंगे, जिससे उनके जीवन की परेशानी कुछ हद तक कम हो सके।

ये कार्यक्रम किए जाएंगे आयोजित
-पीएम मोदी के जन्मदिवस के दौरान 17 और 18 सितंबर को प्रदेश के सभी जिलों में बड़े स्तर पर रक्तदान शिविर रखे गए हैं। करीब डेढ़ से दो लाख यूनिट रक्त जमा करने का लक्ष्य रखा गया है।

-फिर 19 और 20 सितंबर को कोरोनावायरस बूस्टर डोज लगाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जनता को प्रेरित करेंगे । साथ ही टीबी के रोगियों की सेवा भी की जाएगी।

- 21 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 साल के राजनीतिक कैरियर को लेकर प्रदर्शनी रखी गई है । 

- 22 और 23 सितंबर को प्रदेश भर में लंपी बीमारी नियंत्रण के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता काम करेंगे। 

- 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के साथ ही मन की बात कार्यक्रम का आयोजन रखा गया है। 

- 26 और 27 सितंबर को लोकल फॉर वोकल कार्यक्रम रखा गया है।

- उसके बाद 28 से 30 सितंबर तक बुद्धिजीवी सम्मेलन के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के लोक कल्याण कार्यों के प्रबोधन रखे गए हैं। 

- एक और दो अक्टूबर को सभी मंडलों में स्वच्छता पखवाड़ा रखा गया है। इसके साथ ही 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई जाएगी। जिसमें पार्टी के तमाम कार्यकर्ता श्रमदान करेंगे एवं खादी को आगे बढ़ाने के लिए खादी के उत्पाद खरीदेंगे।

यह भी पढ़े- अब ऐसा प्रेम कहां...जो सोहनी देवी से रामदेव ने किया, पत्नी की मौत के 1 घंटे बाद ही पति ने भी देह त्याग दी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios