दो-2 मेयर होने के बाद भी पिंक सिटी जयपुर से आई शर्मनाक पिक्चर बाहर, विरोध में बैठे लोग, जाने क्या है मामला

| Nov 26 2022, 06:29 PM IST

दो-2 मेयर होने के बाद भी पिंक सिटी जयपुर से आई शर्मनाक पिक्चर बाहर, विरोध में बैठे लोग, जाने क्या है मामला

सार

राजस्थान की राजधानी जयपुर में सीवर सत्याग्रह से मचा हड़कंप। कई दिनों से सीवर के पानी से परेशान लोग उसमें ही धरने पर बैठ गए। मेयर, कमिश्नर , जेडीसी तीनों पर लापरवाही बरतने के आरोप। लोगों ने कहा जब तक मांगे पूरी नहीं होगी यहीं बैठे रहेंगे

जयपुर (jaipur). राजस्थान की राजधानी जयपुर शहर की यह तस्वीर है। शहर के अंदर एक हिस्से में सीवर के पानी ( sewage water ) से लोग इतने परेशान हैं कि आज उन्हें सीवर के पानी में बैठकर ही सीवर सत्याग्रह करना पड़ गया। सोच कर देखिए सीवर का पानी और उसमें बैठना...लेकिन यह सब परेशान लोगों को करना पड़ गया। जनता इतनी परेशान है कि मेयर, जेडीसी, निगम कमिश्नर सबके पास अरदास लगाई है लेकिन कोई सुनने को ही तैयार नहीं है। अब लोगों ने यह तरीका अपनाया है।

Subscribe to get breaking news alerts

गंदा पानी रोड पर होने लगा जमा, शिकायत पर किसी ने नहीं सुनी
दरअसल जयपुर के सांगानेर क्षेत्र में रामपुरा रोड पर स्थित एक बड़ी टाउनशिप के पास कि यह सड़क है। आनंदा रोड इस सड़क का नाम है। स्थानीय लोगों का कहना है कुछ दिन पहले तक सब सही था। लेकिन कुछ दिन से अचानक टाउनशिप से रोजाना सीवर का गंदा पानी सड़कों पर आने लगा है । सड़क पर पानी की निकासी सही तरीके से नहीं होने के कारण पानी भरना शुरू हो गया है । पिछले कुछ दिनों से लगातार मेयर और स्थानीय अफसरों को इसकी सूचना दे दी गई है । यहां तक भी कहा गया है कि काम पर जाने वाले लोग और बच्चे इसी सड़क से होकर गुजरते हैं । फिर भी अफसरों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है ।

गंदगी और गंध से परेशान हो लोगों ने किया सत्याग्रह
स्थानीय लोगों का कहना है कि इतने परेशान हो चुके हैं कि अब सीवर के इस पानी में बैठकर सत्याग्रह करने के अलावा हमारे सामने कोई चारा नहीं है। उधर जब आज प्रशासन को पता चला कि लोगों ने सीवर के पानी में बैठकर जाम लगा दिया है तो वे लोग मौके पर पहुंचे और जल्द ही इसे सही कराने का आश्वासन देने लगे।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान की राजधानी जयपुर शहर में दो मेयर हैं। इसके साथ ही यहां बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारी हैं। उसके बावजूद भी शहर के कुछ हिस्सों का यही हाल है। जहां लोगों को गंदगी समस्या से जूझना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े- झारखंड की महिला विधायक पहले गंदे पानी में बैठीं, फिर कीचड़ में नहाने लगीं-जानिए वजह