Asianet News HindiAsianet News Hindi

तड़के तीन बजे ऐसे रूप में नजर आई IAS अफसर टीना डाबी, लोग बोले...आपका जवाब नहीं मैडम

कलेक्टर टीना डाबी के जिले यानि जैसलमेर में सोमवार से बाबा रामदेव पीर का मेला शुरू हो गया है। तड़के तीन बजे टीना डाबी  मेला स्थल पहुंचीं और पूजा पाठ कर मेले का शुभारंभ किया। मेले में राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र,  पंजाब,  हरियाणा, दिल्ली सहित देशभर से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। 
 

Jaisalmer world famous fair of Baba Ramdevra inaugurate on ias Tina Dabi kpr
Author
First Published Aug 29, 2022, 12:56 PM IST

जैसलमेर (राजस्थान). विश्व प्रसिद्ध बाबा रामदेवरा का मेला जैसलमेर में आज से शुरु हो गया है। मेले के पहले ही दिन हजारों की संख्या मे भक्त पहुंच रहे हैं। आस्था का ऐसा ज्वार है कि हजारों की सुख्या में पुलिस के साथ ही कई हजार स्वंय सेवक भी लगाए गए हैं ताकि मेले में आने वाले लाखों लोगों को परेशानी नहीं हो और व्यवस्थाएं नहीं बिगड़े। जैसलमेर में हाल ही में नियुक्त की गई चर्चित आईएएस टीना डाबी इस मेले के बंदोबस्त को खुद लीड कर रही हैं। उनके कार्यकाल में यह पहला ही मौका है जब लाखों की संख्या में लोगों की भीड़ को उनको लीड़ करना है। हांलाकि इसके लिए जरुरी तैयारियां पहले ही पूरी कर ली गई है। लेकिन उसके बाद भी रविवार तड़के तीन बजे टीना डाबी और अन्य अफसर मेला स्थल पहुंचे और पूजा पाठ कर मेले का शुभारंभ किया। 

तीन बजे समाधी स्थल पहुंची आईएएस टीना डाबी और अभिषेक किया
दरअसल, आज भादवा शुक्ला दूज के मौके पर बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन करने के साथ ही यह मेला शुरु होता है। जैसलमेर में दो साल के बाद बाबा रामदेव पीर का मेला भर रहा है। इस मेले का शुभारंभ आज सवेरे आईएएस अफसर टीना डाबी, जैसलमेर एसपी भंवरसिंह नाथावत समेत अन्य अफसरों ने किया। अफसरों ने बाबा रामदेव के समाधी स्थल के दर्शन किए और वहां पर पंचामृत से अभिषेक किया। उसके बाद तड़के से ही मेले की शुरुआत कर दी गई है। 

Jaisalmer world famous fair of Baba Ramdevra inaugurate on ias Tina Dabi kpr

इस मेले में आते हैं पूरे देश से लाखों श्रद्धालु
मेले में राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र,  पंजाब,  हरियाणा, दिल्ली सहित देशभर से आये दो लाख श्रद्धालुओं ने बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन किये और पूजा अर्चना की है। जिला कलेक्टर टीना डाबी,  एसपी भंवर सिंह नाथवत समेत अन्य अफसरों ने समाधि परिसर और कतारों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उसके बाद वे और अन्य अफसर सवेरे करीब छह बजे तक समाधी स्थल पर रहे। संतुष्ट होने के बाद ही वहां से निकले।

Jaisalmer world famous fair of Baba Ramdevra inaugurate on ias Tina Dabi kpr

यह भी पढ़ें-राजस्थान में 2 साल बाद सबसे बड़े मेले का आयोजन: रात से लाइनों में लगे हजारों श्रद्धालु, पुलिस सुरक्षा में लगी
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios