Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में छात्र की मौत पर एक्शन में CM अशोक गहलोत, टीचर पर सख्त कार्रवाई करने के दिए आदेश

राजस्थान के जालौर में एक दलित छात्र की मौत का मामला गरमा गया है। बीजेपी ने सरकार को घेरते हुए कहा-आजादी के अमृत महोत्सव से पहले इस तरह का वाकया राजस्थान को शर्मसार करने वाला है। वहीं सीएम गहलोत ने टीचर के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।
 

jalore news dalit school student dies beaten by teacher then CM Ashok Gehlot ordered action kpr
Author
Jalore, First Published Aug 14, 2022, 1:24 PM IST

जयपुर. राजस्थान के जालोर जिले में  कक्षा 3 में पढ़ने वाले दलित छात्र इंद्र मेघवाल की मौत के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है।  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि आरोपी शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है । आरोपी को जल्द से जल्द सजा मिले इस कारण इस केस को केस ऑफिसर स्कीम में दिया जा रहा है । केस ऑफिसर स्कीम में इस केस को देने के बाद संबंधित केस अधिकारी जल्द से जल्द इस केस की जांच कर उसकी रिपोर्ट जालौर के पुलिस अधीक्षक को सौंपेंगे और उसके बाद आरोपी शिक्षक को सजा देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी । 

जरा सी बात पर टीचर ने छात्र को दी दर्दनाक मौत
गौरतलब है कि जालौर के सायरा थाने में क्षेत्र में स्थित सराणा गांव में रहने वाले दलित छात्र इंद्र मेघवाल की करीब 1 महीने पहले गांव में स्थित स्कूल के शिक्षक छैल सिंह ने पिटाई कर दी थी।  इंद्र मेघवाल  पर आरोप था कि उसने स्कूल के उस मटके से पानी पिया है जिस मटके से शिक्षक और सामान्य जाति के छात्र पानी पीते हैं । इतनी सी बात पर शिक्षक छैल सिंह ने इंद्र मेघवाल को बुरी तरह से पीटा था । इंद्र के पिता ने इंद्र को कई अस्पतालों में दिखाया लेकिन उसकी जान नहीं बचा सके । बताया जा रहा है कि कान की नस फटने और आंखों के नजदीक गंभीर चोट लगने के कारण उसकी मौत हो गई । फिलहाल इस पूरे मामले में राजस्थान में हालात बेकाबू होने की स्थिति बन रही है। 

आजादी के अमृत महोत्सव में शर्मसार करने वाला मामला
 राजस्थान के दो दिग्गज सांसद भाजपा के किरोड़ी लाल मीणा और रालोपा के हनुमान बेनीवाल ने इस मामले में जल्द कार्रवाई की मांग की है।  सोशल मीडिया पर यह मुद्दा छाया हुआ है। शिक्षक के खिलाफ और न्याय व्यवस्था के खिलाफ लगातार लोग सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं । आजादी के अमृत महोत्सव से पहले इस तरह का वाकया राजस्थान को शर्मसार करने वाला है।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios