भारत जोड़ो यात्रा: राजस्थान में राहुल के कदम पड़ते ही इस विभाग को लगा बड़ा झटका, CM ऑफिस में पहुंचा मामला

| Dec 05 2022, 04:53 PM IST

भारत जोड़ो यात्रा: राजस्थान में राहुल के कदम पड़ते ही इस विभाग को लगा बड़ा झटका, CM ऑफिस में पहुंचा मामला

सार

भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान पहुंचने के साथ ही डिस्कॉम अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। दरअसल यहीं से राहुल गांधी की यात्रा की इंट्री हुई और यहां के 520 से ज्यादा ट्रांसफार्मर खराब पड़े है जिनको सुधारा नहीं गया है। अधिकारियों को डर है कि कहीं ये मामला तूल न पकड़ ले।

झालावाड़(Jhalawar). राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा के राजस्थान में प्रवेश करने पर राजस्थान डिस्कॉम के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के अनुसार झालावाड़ में लगभग 520 से ज्यादा ट्रांसफार्मर खराब पड़े हैं। जिन्हें अभी तक ना तो सही किया गया है और ना ही बदला गया है। इसको लेकर किसानों में आक्रोश है। अब डिस्कॉम के अधिकारियों में हड़कंप यह मचा हुआ है कि कहीं यह मामला तूल ना पकड़ ले और किसान यात्रा में खलल पैदा ना कर दे। सबसे खास बात यह है कि यह मामला अब मुख्यमंत्री कार्यालय में पहुंच चुका है।

सीएम ऑफिस तक पहुंचा मामला, किसान कर ने दे विरोध
आपको बता दें कि इन ट्रांसफार्मर में सबसे ज्यादा जले और खराब की संख्या कृषि क्षेत्र के हैं। इन्हें बदलने के लिए डिस्कॉम के स्थानीय स्टोर को नए ट्रांसफार्मर तक नहीं मिले हैं। अब राज्य सरकार को यह चिंता सता रही है कि यात्रा के दौरान किसान अपना रोष प्रकट ना कर दें। मुख्यमंत्री कार्यालय तक मामला पहुंचने के बाद उर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और इनके निर्देश पर जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक से लेकर इंजीनियरों की टीम झालावाड़ पहुंच गई है।

Subscribe to get breaking news alerts

अन्य जिलों से मंगवाए हैं ट्रांसफार्मर
बताा जा रहा है कि अभी झालावाड़ जिले में स्थित डिस्कॉम के स्टोर में केवल 198 ट्रांसफार्मर ही उपलब्ध हो पाए हैं अन्य 329 से ज्यादा ट्रांसफार्मर का जुगाड़ डिस्कॉम के बहरोड, अलवर, सवाईमोधापुर कार्यालयों से किया जा रहा है। तो वहीं अब विभाग के मुखिया द्वारा कहा जा रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में ट्रांसफार्मर जले और खराब पड़े हैं इसकी जानकारी संबंधित कनिष्ठ अभियंता से लेकर मुख्य अभियंता को कैसे नहीं लग पाई।

बिजली आपूर्ति में नहीं होगी कोई परेशानी
तो वहीं इस पूरे मामले पर जयपुर डिस्कॉम प्रबंध निदेशक अजीत सक्सेना का कहना है कि खराब ट्रांसफार्मर को जल्द से जल्द बदला जा रहा है। अलवर, बहरोड और अन्य शहरों से नए ट्रांसफार्मर मंगवा लिए गए हैं। दो दिन में स्थिति सामान्य हो जाएगी। बिजली आपूर्ति में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी और कार्य में लापरवाही बरते वालों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी की जाएगी।

यह भी पढ़े- ना अफसर ना सांसद-विधायक, फिर भी इस शख्स ने गहलोत सरकार को हिलाकर रखा...पूरी पार्टी मनाने में जुटी