Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान के सबसे बड़े गर्ल्स कॉलेज में 3 लड़कियों कर दिया बड़ा कांड! फौरन पहुंचे पुलिस के जवान

राजस्थान की महारानी कॉलेज में इस वक्त लड़कियों ने हंगामा मचाकर रखा हुआ है। तीन छात्राएं अपनी मांगों को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ गईं। उनका कहना है कि जब तक कॉलेज प्रबंधन उनकी मांगों को पूरा नहीं करेगा वह नीचे नहीं उतरेंगी। वहीं खबर लगते ही  पुलिस और रैपिड फोर्स के जवान मौके पर हैं।

Maharani College Girls climbed on water tank  ruckus in jaipur kpr
Author
Jaipur, First Published Aug 8, 2022, 6:16 PM IST


 जयपुर. राजस्थान विश्वविद्यालय में पिछले 2 दिन से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 3 छात्र टंकी पर बैठे हुए हैं । विश्वविद्यालय परिसर में स्थित 100 फीट की पानी की टंकी पर बैठे तीनों छात्रों को उतारने के लिए पुलिस प्रशासन और कॉलेज प्रबंधन लगातार कोशिश कर रहा है, लेकिन सारे प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। इस बीच आज दोपहर में राजस्थान की महारानी कॉलेज से बड़ी खबर सामने आई है । महारानी कॉलेज में आज दोपहर में 3 छात्र कॉलेज परिसर में स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गई ,करीब 70 फीट ऊंची पानी की टंकी से कूदने की कोशिश करने लगी । उनका कहना है कि जब तक कॉलेज प्रशासन उनकी मांगे नहीं मानेगी वो टंकी से नीचे नहीं उतरेंगे।

 पुलिस और रैपिड फोर्स के जवान लड़कियों को मना रहे
गर्ल्स कॉलेज में हुए बवाल के बाद कॉलेज प्रबंधन, पुलिस और स्टेट डिजास्टर रैपिड फोर्स के जवान नीचे मौजूद है। उनकी मांगों के बारे में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं । टंकी पर चढ़ी छात्रों के पास मोबाइल फोन है, इस मोबाइल फोन के जरिए महारानी कॉलेज की प्रिंसिपल और प्रबंधन लगातार छात्रोंओं को मनाने की कोशिश कर रहा है । कोमल नाम की छात्रा ने तो टंकी से फेसबुक लाइव तक कर डाला है। 

यह मांग कर रही है तीनों छात्राएं 
दरअसल, राजस्थान विश्वविद्यालय और राजस्थान के सरकारी कॉलेजों में वर्तमान में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है । बताया जा रहा है कि यह प्रवेश प्रक्रिया इस महीने के अंत तक जारी रहेगी । ऐसे में महीने के अंतिम सप्ताह में कॉलेज में छात्र संघ चुनाव होने हैं । छात्राएं इन चुनावों का विरोध कर रही है । उनका कहना है कि जब तक कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती तब तक छात्र संघ चुनाव टाल दिए जाए । उसके अलावा उनकी अन्य मांग है कि कॉलेज में स्थित एटीएम को शुरू किया जाए । इन छात्राओं में एक छात्रा का नाम कोमल बताया जा रहा है । 

कॉलेज प्रबंधन और पुलिस का क्या कहना
महारानी कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि तीनों छात्राओं ने टंकी पर चढ़ने से पहले अन्य छात्रों की मदद से कॉलेज के बाहर हंगामा किया था । जिसे कॉलेज प्रबंधन और पुलिस ने रोक दिया था।  उसके बाद तीन छात्राएं टंकी पर चढ़ गई। उधर पुलिस का कहना है कि टंकी के नजदीक ही तीन से चार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी।  लेकिन बारिश के कारण झाड़ियां ज्यादा बड़ी हो जाने के कारण तीनों  छात्राएं छुपति छुपाती टंकी के नजदीक तक चढ़ गई और उसके बाद तेजी से टंकी पर जा पहुंची । करीब 4 से 5 घंटे तक बीत जाने के बाद भी यह बवाल जारी है । गौरतलब है कि महारानी कॉलेज में इस तरह का पहला ही मामला अब तक सामने आया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios