Asianet News HindiAsianet News Hindi

जयपुर में जमा हुए हजारों मुस्लिम, तिल रखने की भी नहीं बची जगह, तैनात थे 4 हजार पुलिसकर्मी...खुद देखिए Video

 इस समय देश के अधिकतर राज्यों से दंगे और उपदव्र की खबरें सामने आ रही हैं। जहां किसी कारण के बिना ही हिंसक घटनाएं हो रही हैं। इसी बीच राजस्थान की राजधानी जयपुर से शानदार तस्वीर सामने आई है। जहां हजारों की संख्या में जुटकर मुस्लिम समाज ने अनूठी मिसल पेश की। सभी ने एक साथ  नफरत और जुल्म के खिलाफ अमन और चैन की दुआ मांगी
 

Muslim People reached at jaipur karbala maidan of unique example all over country kpr
Author
Jaipur, First Published Jun 13, 2022, 6:28 PM IST

जयपुर. राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है। राजस्थान समेत देश के कई शहरों में पिछले दिनों हुए हिंदू मुस्लिम उपद्रव के बाद अब जयपुर शहर के मुस्लिम समाज ने बेहद अनूठी मिसाल पेश की है।  समाज से जुड़े हजारों लोगों ने देशभर में फैल रहे  नफरत और जुल्म के खिलाफ अमन और चैन की दुआ मांगी है । जयपुर शहर में अपनी तरह का यह पहला मामला है जब इतनी बड़ी संख्या में मुसलमान किसी सभा के लिए एक साथ जमा हुए हैं।  हालात यह रही कि जयपुर के कर्बला मैदान में तिल रखने तक की जगह नहीं बची।  जबकि आयोजकों का मानना था कि चुनिंदा लोग ही इसमें शामिल होंगे । 

4000 से ज्यादा पुलिसकर्मी रहे तैनात डोन कैमरे से रखी गई नजर
 दरअसल जयपुर के रामगढ़ मोड़ पर स्थित करबला मैदान में यह सभा आयोजित की गई थी । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बरेलवी के मौलाना तौकीर रजा पहुंचे थे । कार्यक्रम की अध्यक्षता मुफ्ति सज्जाद नोमानी ने की थी । इस कार्यक्रम की सूचना मोबाइल फोन और अन्य माध्यमों के जरिए लोगों को दी गई थी । उसके बाद जब लोगों की संख्या पहुंचने लगी तो मैदान छोटा पड़ता नजर आया। 

400 से ज्यादा पुलिसकर्मी और लगे 8 ड्रोन कैमरे
 पूरे घटनाक्रम पर और पूरी सभा पर नजर रखने के लिए भारी पुलिस बंदोबस्त तैनात किया गया था।  पूरे शहर की 80% पुलिस को इस जगह पर लगाया गया था।  8 ड्रोन कैमरों से नजर रखी गई थी।  400 से ज्यादा पुलिसकर्मी सादा वर्दी में तैनात रहे थे।  बड़ी संख्या में युवा और अन्य लोगों के साथ जुड़ने के कारण पुलिस को डर था कि कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हो जाए , लेकिन 4 से 5 घंटे तक  सभा जारी रही और गनीमत रही कि किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं घटित हुई । 

देर रात तक कार्यक्रम चलता रहा
कार्यक्रम आयोजित करने वाले आयोजकों ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह से मुल्क में मौजूदा वक्त में हालात चल रहे हैं,  यहां सभी लोगों को साथ में लेकर चलने की काफी जरूरत है । जिस तरह देश के कुछ जिलों में कुछ राज्यों में हालत खराब है ऐसे हालात राजस्थान में खराब नहीं हों, इसके लिए मिलकर सभी को काम करना है। देर रात तक कार्यक्रम चलता रहा लेकिन किसी तरह की अप्रिय सूचना नहीं आने से पुलिस अफसरों ने राहत की सांस ली।  देर रात तक पुलिस स्टाफ के साथ ही अफसर भी मौजूद रहे । जयपुर शहर में हुए इस कार्यक्रम के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

वीडियो में देखिए कैसे हजारों की संख्या में जुटे मुस्लिम समाज ने पेश की अनूठी मिसल

"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios