Asianet News HindiAsianet News Hindi

CM गहलोत ने नए मंत्रियों को दी सीख, कुछ के लिए कहा-इनका अहसान मैं जीवनभर नहीं भूलूंगा, तो कुछ पर साधा निशाना

सीएम गहलोत ने मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सभी मंत्रियों को बधाई देते हुए कुछ बातें भी उनके साथ शेयर की। गहलोत ने बिना नाम लिए सचिन पायलट पर तंज कसते हुए कहा कि धीरज का फल मीठा होता है। राजनीति में धैर्य रखने पर सबका नंबर एक दिन आता है।

rajasthan cabinet reshuffle ashok gehlot congratulated the all ministers after targeted on Sachin Pilot
Author
Jaipur, First Published Nov 21, 2021, 9:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर. राजस्थान में अशोक गहलोत ( ashok gehlot) के नेतृत्व वाली सरकार का एक बार फिर से तीन साल बाद रविवार को कैबिनेट का विस्तार (rajasthan cabinet reshuffle) हो गया।  मंत्रिमंडल के इस फेरबदल में राजभवन में 11 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली। इस मंत्रिमंडल में जातीय समीकरण और गहलोत-पायलट खेमे का भरपूर ध्यान रखा गया है।

बिना नाम लिए पायलट पर साधा निशाना
सीएम गहलोत ने मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सभी मंत्रियों को बधाई देते हुए कुछ बातें भी उनके साथ शेयर की। गहलोत ने बिना नाम लिए सचिन पायलट पर तंज कसते हुए कहा कि धीरज का फल मीठा होता है। राजनीति में धैर्य रखने पर सबका नंबर एक दिन आता है। इसलिए मैं अभी फिर से कहता हूं की धैर्य रखिए सबको उसका कह मिलेगा।

इनका अहसान जीवनभर नहीं भूलूंगा
वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे मंत्रिमंडल के विस्तार होने से पहले कुछ भी नहीं पता था कि कौन मेरी टीम में शामिल होने वाला है। जब लोगों ने शपथ तो पता चला कि वह मेरे मंत्रिमंडल के हिस्सा हैं। प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, अजय माकन और संगठन महासचिव के.सी वेणुगोपाल के अलावा किसी को भी नहीं पता था कि मंत्रिमंडल में कौन होगा। वहीं उन्होंने कहा कि में निर्दलीय बसपा विधायकों  अहसान जीवनभर नहीं भूलूंगा। उन्होंने हमारे लिए बहुत कुछ किया है।

गहलोत ने नए मंत्रियों को बधाई के साथ दी सीख
सीएम ने अपने नए मंत्रियों को सीख देते हुए कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी अपने दायित्व का पूरी निष्ठा से निर्वहन करेंगे तथा राज्य सरकार के संवेदनशील, पारदर्शी एवं जवाबदेह सुशासन के संकल्प के अनुरूप प्रदेश के विकास में भरपूर योगदान देंगे। नए रूप में आप देखेंगे पूरी कैबिनेट को और जनता की आशाएं-अपेक्षाएं जो हैं इस सरकार से उनको हम पूरा करके दिखाएंगे एवं अगली बार वापस सरकार कांग्रेस की बने, ये जो भावना जनता में  पैदा हुई है उस भावना पर, उन अपेक्षाओं पर हम खरा उतरेंगे और अगली बार सरकार बनाने में हम लोग कामयाब होंगे।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios