Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में बारिश के बाद अंडरपास में फंसी स्कूल बस, एक घंटे तक चीखते रहे बच्चे-देखें VIDEO

राजस्थान के सीकर के फतेहपुर में नवलगढ़ रेलवे अंडरपास में जमा पानी में बच्चों से भरी एक स्कूल बस फंस गई। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद जेसीबी की मदद से बस को  पानी से बाहर निकाला गया। बच्चे बुरी तरह से चीखते रहे 

rajasthan monsoon due to heavy rain School bus stuck in underpass in Sikar see video KPZ
Author
Bhopal, First Published Aug 17, 2022, 2:15 PM IST

वीडियो डेस्क। राजस्थान में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। तेज बारिश से प्रदेश की कई नदियां व नाले उफान पर है। पानी भराव से जगह जगह जाम के हालात बन रहे हैं। मंगलवार को भी कोटा, बूंदी, झालावाड़, उदयपुर, माउंट आबू, बांसवाड़ा, सिरोही, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, बारां, चित्तौडगढ़, जोधपुर, बाड़मेर, जयपुर, भीलवाड़ा, अजमेर, झुंझुनूं व सीकर जिले में बादल जमकर बरसे। सीकर में तो मेघ रातभर मेहरबान रहे। जिससे कई निचले इलाकों में पानी भराव हो गया। फतेहपुर में तो इस दौरान नवलगढ़ रेलवे अंडरपास में जमा पानी में आज सुबह बच्चों से भरी एक स्कूल बस फंस गई। जिससे उसमें सवार बच्चों की सांसे फूल गई। डर के मारे वे चीखते- चिल्लाते हुए मदद की गुहार लगाने लगे। सूचना मिलने पर प्रशासन की टीम घटना स्थल पर पहुंची। जिसके बाद करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद जेसीबी की मदद से बस को  पानी से बाहर निकाला गया।
आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार आज बरसात का जोर पश्चिमी राजस्थान में ज्यादा रहेगा। मौसम केंद्र के अनुसार पूर्वी राजस्थान में आज केवल राजसमंद व सिरोही में मेघ गर्जन व वज्रपात के साथ कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है। जबकि पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर जालौर पाली जिलों में  भारी व नागौर जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। इस संबंध में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि ऑरेंज अलर्ट के अनुसार पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर व जोधपुर में जिलों में आज भारी से अति भारी बारिश की पूरी संभावना है। इसके अलावा आसपास के इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश संभव है।
कल से थम जाएगी बरसात
मौसम विभाग के अनुसार बरसात का असर प्रदेश में बुधवार को ही रहेगा। गुरुवार से इसका असर फिर कम हो जाएगा। जो आगामी तीन- चार दिन तक रहेगा। इस दौरान कुछ जिलों में हल्की बारिश जरूर हो सकती है। बाकी जगह मौसम साफ ही रहेगा। जिससे तापमान में भी हल्की बढ़ोत्तरी दर्ज हो सकती है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios