Asianet News HindiAsianet News Hindi

Interesting: बाइक चोरी की रिपोर्ट नहीं लिख रही थी पुलिस, IG मामा ने ट्वीट किया तो चंद घंटे में सही-सलामत मिली

राजस्थान (Rajasthan) के नागौर (Nagaur) में एक दिलचस्प मामला सामने आया है। यहां कुचामन में एक युवक की बाइक चोरी हुई तो वह रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए 24 घंटे से पुलिस थाने के चक्कर लगाता रहा, मगर पुलिस ने सुनवाई तक नहीं की। पुलिस उसे हर बार ये कहकर टाल देते कि अभी जाईए, केस दर्ज कर लेंगे। आखिर परेशान युवक ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में तैनात अपने IG मामा रतनलाल डांगी को घटना के बारे में बताया।  

Rajasthan Nagaur Bilaspur IG tweet After police filed bike theft report and within few hours bike found UDT
Author
Nagaur, First Published Nov 16, 2021, 11:04 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नागौर। राजस्थान (Rajasthan) के नागौर (Nagaur) में एक दिलचस्प मामला सामने आया है। यहां कुचामन में एक युवक की बाइक चोरी हुई तो वह रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए 24 घंटे से पुलिस थाने के चक्कर लगाता रहा, मगर पुलिस ने सुनवाई तक नहीं की। पुलिस उसे हर बार ये कहकर टाल देते कि अभी जाईए, केस दर्ज कर लेंगे। आखिर परेशान युवक ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में तैनात अपने IG मामा रतनलाल डांगी को घटना के बारे में बताया। पहले तो उन्होंने पुलिस के व्यवहार पर हैरानी जताई, फिर सोमवार को शिकायती पत्र के साथ ट्वीट किया और कार्रवाई के लिए कहा। इधर, जैसे ही ये ट्वीट नागौर पुलिस तक पहुंचा तो अफसर तक हरकत में आ गए। थाने की पुलिस ने आनन-फानन में रिपोर्ट दर्ज की और चंद घंटे के अंदर बाइक भी युवक को मिल गई।

कुचामन में रहने वाले नीरज मेघवाल (21 साल) ने बताया कि शनिवार देर रात उसके घर के बाहर नई बाइक खड़ी थी। आधी रात के बाद जब नींद खुली तो बाहर देखा कि बाइक गायब है। काफी तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। इस पर मामले में कुचामन पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दो दिन बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की। हर बार वह थाने जाता तो पुलिस कहती थी कि केस दर्ज कर लेंगे। तलाश करिए। सोमवार तक बाइक चोरी की रिपोर्ट ही दर्ज नहीं हुई। ऐसे में उसने परेशान होकर छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पदस्थ IG रतनलाल डांगी को जानकारी दी और घटना के बारे में बताया। IG डांगी रिश्ते में नीरज के मामा लगते हैं। 

IG मामा ने ट्वीट किया तो एक्शन में आई पुलिस
IG डांगी ने सोमवार सुबह नागौर पुलिस को टैग करके एक ट्वीट किया और लिखा- ‘मुझे नई बाइक चोरी को लेकर कुचामन शहर पुलिस स्टेशन से जुड़ी ये एप्लिकेशन मिली है। मामले में फरियादी FIR दर्ज कराना चाह रहा है, लेकिन आज सुबह तक FIR ही दर्ज नहीं की गई है। मामले में उचित कार्रवाई की मांग है।’ IG डांगी के ट्वीट के बाद तुरंत राजस्थान पुलिस हेल्प डेस्क ने मामले को संज्ञान में लिया और तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पुलिस को पता लगा कि बिलासपुर IG फरियादी युवक के मामा हैं। आनन-फानन में कुचामन पुलिस ने केस दर्ज किया। सोमवार शाम तक युवक को बाइक भी मिल गई। इसके बाद ट्विटर पर ही IG डांगी को इसकी जानकारी भी दे दी गई।

 

सवाल: वरना चक्कर काटता रहता युवक?
मामले में पुलिस कार्यशैली पर सवाल उठाए जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि पीड़ित जब सामान्य नागरिक बनकर थाने गया तो पुलिस ने उसकी समस्या तक नहीं सुनी। दो दिन थाने के चक्कर काटता रहा। केस दर्ज नहीं किया। लेकिन जैसे ही रिश्तेदारी निकली तो बाइक भी मिल गई। बता दें कि नागौर में लगातार बाइक चोरी की घटनाएं हो रही हैं, लेकिन पुलिस एक का भी सुराग नहीं लगा सकी। पीड़ित नीरज का कहना था कि सोमवार सुबह पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। इसके बाद शाम को बाइक घर की अगली गली में ही सही सलामत मिल गई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios