Asianet News Hindi

राजस्थान के इस गांव में 21 लोगों की मौत, खौफ में जी रहे ग्रामीण..हर दिन एक तोड़ रहा दम

यह मामला सीकर जिले के खीरवा गांव का है। जहां पिछले 21 दिन में 21 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। बता दें कि इसकी शुरूआत कोविड से मरने वाले एक व्यक्ति को कथित तौर पर प्रोटोकॅाल का पालन किए बिना दफनाने के बाद हुई थी।

rajasthan news 21 people died in 21 days in kheerwa village of sikar  kpr
Author
Sikar, First Published May 8, 2021, 8:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सीकर( राजस्थान). कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब शहरों के बाद गांव की तरफ तेजी से बढ़ रही है। जहां लगातार हो रही मौतों की वजह से लोग डरे सहमे से हैं। राजस्थान के सीकर जिले का ऐसा ही एक गांव है, जहां 21 लोगों की मौत होने से हड़कंप मच गया है। जिसकी वजह से ग्रामीण दहशत के साये में जीने को मजबूर हैं।

कोविड प्रोटोकॅाल का पालन किए बिना दफना दिया शव
दरअसल, यह मामला सीकर जिले के खीरवा गांव का है। जहां पिछले 21 दिन में 21 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। बता दें कि इसकी शुरूआत कोविड से मरने वाले एक व्यक्ति को कथित तौर पर प्रोटोकॅाल का पालन किए बिना दफनाने के बाद हुई थी। जिसके बाद से रोज एक व्यक्ति की मौत हो रही है। वहीं सीकर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय चौधरी ने कहा कि इस बारे में स्थानीय टीम से रिपोर्ट मांगी गई है। साथ ही गांव वालों को कोरोना से बचने और मास्क के साथ दूरी बनाने के आदेश दिए हैं। 

इस वजह से लोगों की हुई मौत
बता दें कि खीरवा गांव का रहने वाला मोहम्मद अजीज गुजरात में कारोबार करता था। लेकिन संक्रमित होने के बाद उसकी मौत हो गई। 21 अप्रेल को उसका शव बॉडी किट में पैक कर गांव लाया गया था। शव को परिजन सीधे कब्रिस्तान ले जाने की बजाय घर पर ले गए। वहां पर उन्होंने शव को किट से बाहर निकाल लिया। बताया जाता है कि मृतक के जनाजे में करीब डेढ़ सौ से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। जिसके चलते संक्रमण फैल गया। वहीं स्थानीय प्रशासन का कहना है कि लोगों की जांच की जा रही है। इसके बाद ही कहा जाएगा की मौत की वजह संक्रमण या कुछ और है।

इन लोगों की हुई अब तक मौत
21 अप्रेल की घटना को गांव के लोगों ने गंभीरता से नहीं लिया, जिसके बाद लगातार रोजाना किसी  ना किसी की मौत हो रही है। बीते दिनों जिन लोगों की जान गई है उनमें  गफूर खा (101), जन्नत बानो (62), हफिजऩ बानो (95), इलायची बानो (78), सलामत बानो (65), महताब खां (87), बिहारीलाल शर्मा (71), जावेद खान (32),बिस्मिल्ला (80), मजीद खान (88), बिस्मिल्लाह बानो (83), जन्नत बानो (73), छोटू खा (81) ताज बानो (71) बानू (70), हाजरा बानो (81), आलम खातून (69) के नाम शामिल हैं।

शव को छूने के बाद पूरा गांव संकट में आ गया
बता दें कि खीरवा गांव प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के निर्वाचन क्षेत्र में आता है। उन्होंने ही इन मौतों के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी। हालांकि, कुछ लोगों की आपत्ति के बाद उन्होंने यह पोस्ट डिलीट कर दी। डोटासरा ने ट्वीट किया था कि एक शव को छूने के बाद पूरा गांव संकट में आ गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios