Asianet News HindiAsianet News Hindi

सावन के पहले सोमवार को शिवलिंग पर आकर लिपट गया नाग, दर्शन को उमड़ी भीड..'फिर हुआ भोलनाथ का चमत्कर'

यह हैरान कर देने वाली घटना भीलवाड़ा के प्रसिद्ध हरणी महादेव मंदिर की है। जहां अचानक कोबरा सांप शिवालय में प्रवेश कर गया। इसके बाद वह शिवलिंग पर अपना फन फैलाकर बैठ गया। पहले तो सब डर गए। लेकिन बाद में पूजा करने लगे। (प्रतीकात्मक फोटो)

Rajasthan News, on 1st Sawan Somwar miracle of snake on shivling happened in Mahadev Temple kpr
Author
Bhilwara, First Published Jul 26, 2021, 6:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भीलवाड़ा (राजस्थान). आज यानि 26 जुलाई को सावन का पहला सोमवार है। देश शिवमंदिरों में श्रृद्धालु भगवान भोलेनाथ की दर्शन के लिए तांता लगा हुआ है। कोई बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक कर रहा है तो कोई भस्मी लगा रहा है। इसी बीच राजस्थान के भीलवाड़ा के प्रसिद्ध मंदिर में एक चौंकाने वाला वकया देखने को मिला। जहां एक कोबरा नाग शिवलिंग पर आकर लिपट गया। देखते ही देखते नाग के दर्शन करने वालों की भीड़ लगना शुरू हो गई।

सांप को देखते ही उमड़ी हजारों की भीड़
दरअसल, यह हैरान कर देने वाली घटना भीलवाड़ा के प्रसिद्ध हरणी महादेव मंदिर की है। जहां अचानक कोबरा सांप शिवालय में प्रवेश कर गया। इसके बाद वह शिवलिंग पर अपना फन फैलाकर बैठ गया। पहले तो जब मंदिर के पुजारी ने सांप को देखा तो वह डर गए। लेकिन बाद में इसे भगवान शिव का आर्शीवाद मान दूर से नाग देवता की पूजा करने लगे। इस घटना के बारे में जब आसपास के लोगों को पता चली तो लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

लोग बोले-यह भगवान भोले का चमत्कार है
वहीं मंदिर से किसी ने इसकी सूचना वन्‍य जीव एक्‍सपर्ट कुलदीप सिंह और वन विभाग को दी। टीम तत्काल मौके पर पहुंची और सांप को पकड़ एक बोरी में डाला। हालांकि इस बीच कुछ लोगों ने सांप को रेस्‍क्‍यू करने पर विरोध भी किया। उनका कहना था कि यह भोलेनाथ का चमत्कार है वह, अपने आप ही चला जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios