Asianet News HindiAsianet News Hindi

बेहद Shocking पल: दो सगे भाई खेल रहे थे Online Game, सामने से आई ट्रेन और दोनों की मौत..देखने वाले भी कांप गए

ऑनलाइन गेम बच्चों का बचपन बर्बाद कर रहा है। वह इसमें इतना मशगूल हो जाते हैं कि उनको कुछ भी ध्यान नहीं रहता है। या तो उनकी मौत हो जाती है ये फिर वह किसी की हत्या तक कर देते हैं। राजस्थान में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां दो सगे भाइयों की इस गेम के चलते मौत हो गई।

rajasthan news online gaming addiction tow brothers painful due to pubg free fire  game in alwar kpr
Author
Alwar, First Published Jan 9, 2022, 11:25 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अलवर (राजस्थान). पबजी-फ्री फायर गेम (PUBG Free Fire Online Game) की लत की वजह से रिश्तों की भी हत्याएं होने लगी हैं। राजस्थान (Rajasthan) के अलवर (Nagaur) जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। जहां पबजी के चक्कर में 2 सगे भाइयों की मौत हो गई। दोनों रेलवे ट्रैक पर बैठकर पबजी खेलने में इतने मशगूल हो गए थे कि उनको सामने से आ रही ट्रेन का पता ही नहीं चला। फिर दोनों ट्रेन की चपेट में आ गए और दोनों के शव के टुकड़े हो गए। यह मंजर इतना खतरनाक था कि देखने वालों का कलेजा कांप गया।

पबजी में इतना बिजी की ट्रेन की आवाज तक नहीं सुनाई दी
दरअसल, यह दिल दहला देने वाला मामला अलवर जिले के रूपवास का है। जहां दोनों भाई राहुल और लोकेश रूपवास में रिश्तेदार के यहां रहकर प्रतियोगी परीक्षा की कोचिंग कर रहे थे। इसी दौरान शनिवार सुबह वह खेतों की तरफ घूमने के लिए गए हुए थे। तभी दोनों पटरी किनारे बैठकर पबजी गेम खेलने लगे। गेम में इतना बिजी हो गए कि ट्रेन की आवाज तक नहीं सुनाई दी। तेज रफ्तार में आई ट्रेन ने दोनों को अपनी चपेट में ले लिया।

दो बेटे दोनों की गेम के चलते मौत
वहीं पुलिस को मृतक बेटों के पिता रामकिशोर मीणा ने बताया कि उनके दो ही बेटे थे, लेकिन इस गेम की लत में अब दोनों की एक साथ मौत हो गई। मेरे बेटे पढ़ने में बेहद होशियार थे, दोनों को पढ़ने के लिए मैंने अपने रिश्तेदार के यहां भेज दिया था, पिछले दो साल से वह वहीं पर रहकर पढ़ाई कर रहे थे। एक महीने पहले ही गांव से अलवर आए थे। लोकेश ने बीए कर रहा था तो वहीं राहुल सेकेंड ईयर में पढ़ रहा था।

गेम से होती हैं ये परेशानी
ऑनलाइन गेम्स ने किशोरों की आउटडोर एक्टविटी को तहन-नहस कर दिया है। युवाओं के सिर पर भी मोबाइल गेम्स का भूत सवार है। बच्चों को नहीं पता होता है कि ऑनलाइन गेम खेलन से उनकी सेहत पर कितना असर पड़ता है। डॉक्टरों के मुताबिक,मोबाइल पर लगातार गेम खेलने के कारण मानसिक परेशानी के साथ आंखों, सिर में दर्द, रात में घबराहट, नींद ना आना, चिड़चिड़ापन, खीज, भूलने की बीमारी, निराशा, टेंशन और डिप्रेशन जैसी बीमारियां घेरने लगती हैं। लंबे समय तक एक ही स्थान पर बैठकर गेम्स खेलने के कारण मोटापा, ब्लड प्रेशर और डायबिटीज़ समेत अन्य शारीरिक समस्याएं भी बच्चों और युवाओं को घेरने लगती हैं। ऑनलाइन गेम्स के जरिए शरीर बीमारियों का घर बनने लगता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios