Asianet News Hindi

फिर फरिश्ता बने सोनू सूद:फ्लाइट से जोधपुर भेजे ब्लैक फंगस के इंजेक्शन, जरा सी देरी पर हो सकती थी अनहोनी


राजस्थान में जोधपुर एम्म में एक युवक ब्लैक फंगस बीमारी से भर्ती थी। जिसके इलाज में उपयोग होने वाले इंजेक्शन शहर तो क्या राज्य में नहीं मिल रहे थे। जब सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई तो एक्टर ने बिना देरी किए महज 12 में मुंबई से जोधपुर  फ्लाइट के जरिए मुफ्त में यह दवा भेजी।
 

rajasthan sonu sood provided injection to a patient of black fungus patient admitted to aiims in jodhpur kpr
Author
Jodhpur, First Published May 22, 2021, 6:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जोधपुर. बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद लगातार जरुरतमों के लिए मसीहा बनकर सामने आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर जो कोई भी उनसे मदद की गुहार लगाता है वह कम से कम समय में उसकी मदद कर देते हैं। वह कोरोना काल में बड़े वॉरियर्स के रूप में उभरे हैं। इसी बीच वह जोधपुर में एक ब्लैक फंगस के मरीज के लिए फरिश्ता बने हैं। उन्होंने मरीज के इलाज में काम आने वाले 10 इंजेक्शन फ्लाइट के जरिए मुंबई से जोधपुर भेजे।

सब जगह से निराशा मिली तो सोनू सूद बने सहारा
दरअसल, कमल किशोर सिंघल नाम युवक को ब्लैक फंगस ने अपनी चपेट में ले लिया था। जिनका इलाज इन दिनों जोधपुर के  AIIMS में चल रहा है। डॉक्टरों ने जल्द से जल्द मरीज के परिजनों को लिपोसोमल एम्फोटेरिसिन बी इंजेक्शन लाने को कहा। लेकिन यह इंजेक्शन पूरे राजस्थान में कहीं नहीं मिला। सब जगह से निराशा मिलने के बाद परिजनों ने ऐसे में ट्वीटर के माध्यम से सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई।

महज 12 घंटे में  सोनू सूद ने पहुंचाई मदद
बता दें कि सोनू सूद ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए बिना समय गवांए उनकी मदद की। इसके लिए सोनू सूद ने मुंबई से 10  इंजेक्शन फ्लाइट के जरिए पहले दिल्ली भेजे। वहीं जोधपुर के हितेश जैन व राजवीर सिंह कच्छवाह कार से इन इंजेक्शन को लेने के लिए दिल्ली पहुंचे। इस तरह एम्स में भर्ती मरीज को इंजेक्शन उपलब्ध करवा दिए। महज 12 घंटे में  सोनू सूद ने यह मदद पहुंचाई। 

सोनू सूद की टीम से जुड़े हैं यह दोनों
बता दें कि हितेश जैन व राजवीर सिंह सोनू सूद की टीम से जुड़े हुए हैं। दोनों इन दिनों वह राजस्थान में पुलिसकर्मी, हेल्थ वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और मरीजों के परिजनों के साथ मिलकर मुश्किल वक्त में मदद कर चुके हैं। वह कोविड के मरीजों को पल्स ऑक्सीमीटर और लंग्स एक्सरसाइज मशीनें मुफ्त में उपल्बध करवा रहे हैं। जैसे ही सोनू सूद ने इन्हें रात को दिल्ली पहुंचने को कहा था तो इन्होंने बिना कुछ कहे हा कर दिया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios