Asianet News HindiAsianet News Hindi

मां तू इतनी क्रूर क्यों: 9 माह कोख में रखा, फिर कांटों में फेंक दिया-शव के पास पड़े थे खून से सने कपड़े

राजस्थान के चित्तौगड़गढ़ से दर्दनाक खबर सामने आई है। जहां कांटों की झाड़ियों में एक नवजात बच्चा मृत अवस्था में पड़ा मिला। वहीं पास में एक बोरी में भरे और खून से सने कपड़े मिले हैं। ऐसा लग रहा है कि किसी नाबालिग ने लड़की ने बच्चे को जन्म देकर फेंक दिया हो। अब पुलिस मासूम का अंतिम संस्कार करेगी।

shocking  news Chittorgarh newborn baby found inroadside bushes kpr
Author
First Published Oct 31, 2022, 10:19 AM IST

चित्तौड़गढ़. राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले से सनसनीखेज मामला सामने है। यहां आज सुबह अंडर ब्रिज के पास ग्रामीणों को सड़क किनारे झाड़ियों में एक नवजात बच्ची का भ्रूण मिला। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भ्रूण को बरामद किया और अब उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा। घटना भूपालसागर क्षेत्र के राणावतों की सादड़ी अंडर ब्रिज के पास की है। सुबह कुछ ग्रामीण वहां से गुजर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने तौलिए से किसी बच्चे के पैर निकलते देखे।

बोरी में मिले थे मासूम के खून से भरे कपड़े
ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब देखा तो एक तौलिए में प्रीमेच्योर बच्ची कारण था। जिसकी उम्र भी करीब 5 से 6 महीने के लगभग की ही थी। पुलिस को पास से ही एक बोरी और कुछ खून से सने हुए कपड़े मिले। माना जा रहा है कि इसी बोरी में डिलीवरी हुई होगी। लेकिन प्रीमेच्योर होने के कारण बच्चे मृत पैदा हुई। जिसके बाद परिजन इसे यहां फेंक दें। पुलिस ने इलाके में कई हॉस्पिटल में भी सर्च किया लेकिन कहीं भी ताजा डिलीवरी का कोई केस नहीं आया। ऐसे में माना जा रहा है कि यह डिलीवरी भी घर पर हुई होगी। फिलहाल पुलिस ही अब पूरे मामले का इन्वेस्टिगेशन कर रही है। वही भ्रूण का अंतिम संस्कार भी पुलिस ही करेगी। 

बच्ची को किसी नाबालिग ने जन्म दिया 
मामले में पुलिस का मानना है कि इस बच्ची को किसी नाबालिग ने जन्म दिया होगा। जिसके बाद परिजन इसको यहां फेंक कर गए हो। गौरतलब है कि राजस्थान में यह ऐसा पहला मामला नहीं है जब किसी नाबालिग ने बच्चे को जन्म दिया हो। राजस्थान के बांसवाड़ा उदयपुर समेत कई ऐसे इलाके हैं जिनमें नाबालिग के साथ रेप होता है। फिर जब वह गर्भवती होती है तो पूरे परिवार को उनके साथ हुई दरिंदगी का पता चलता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios