Asianet News HindiAsianet News Hindi

उदयपुर की गलियों में फिर दिखे कन्हैयालाल हत्याकांड के दोनों मुख्य आरोपी, जानिए क्या है वजह

राजस्थान के उदयपुर में 28 जून के दिन तालबानी तरीके से टेलर कन्हैया लाल की हत्याकांड करने वाले आरोपियों को लेकर शनिवार 17 सितंबर को सवेरे बड़ी खबर सामने आई है। यहां की गलियों में NIA की टीम आखिरी बार मौका मुआयना करने के लिए लाई है। इसके  बाद चार्जशीट दायर की जाएगी।
 

udaipur news tailor kanhaiyalal murderer gaus mohammad and riyaz came with NIA team in crime area for final inspection in city asc
Author
First Published Sep 17, 2022, 12:36 PM IST

उदयपुर. उदयपुर में तालिबानी तरीके से कन्हैयालाल टेलर की हत्या करने के मामले में एनआईए की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। इस हत्याकांड को लेकर आज सवेरे सवेरे फिर से बड़ी खबर सामने आई है। कन्हैयालाल की हत्या कर उसकी जिम्मेदारी लेने वाले दोनो हत्या आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज को आज सवेरे पांच बजे उदयपुर लाया गया। उदयपुर में लोकल पुलिस और एनआईए  की टीम दोनो आरोपियों को उन गलियों में लेकर गई जहां उन्होनें कन्हैया लाल टेलर का खून बहाया था। कन्हैया की हत्या करने के बाद सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी और धमकियां दी थी। उसके बाद दोनो समेत अन्य नौ आरोपी इस हत्याकांड में अब तक पकडे़ जा चुके हैं।

आखिरी बार मौका मुआयना के लिए लाई
बताया जा  रहा है कि एनआईए इस मामले में जल्द ही चार्जशीट पेश करने की तैयारी कर रही है। इसे लेकर ही अब संभवतः अंतिम बार गौस और रियाज को उदयपुर में मौका मुआयना कराने के लिए लाया गया है। गौस और रियाज के अलावा इस मामले में अब नौ लोग पकडे़ गए हैं। सभी को अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में अलग अलग सैल में रखा गया है। बड़ी बात ये है कि सभी आरोपियों का केस लड़ने के लिए राजस्थान का कोई भी वकील अभी तक तैयार नहीं हुआ है। वकीलों ने केस लड़ने का बहिष्कार कर दिया है। 

उल्लेखनीय है कि कन्हैया लाल हत्याकांड के बाद पूरे राजस्थन में बवाल मच गया था। देश में अपने तरह का यह पहला ही मामला था कि जब किसी हत्या की जिम्मेदारी सोशल मीडिया पर हथियार दिखाते हुए ली गई थी। इसके बाद प्रदेश में इतना माहौल खराब हुआ था कि कई दिनों में पुलिस को दिन रात ड्यूटी करनी पड़ी थी। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में इंटरनेट फैसिलिटी तक बंद करनी पड़ी थी ताकि माहौल और खराब न हो जाएं।

यह भी पढ़े-उदयपुर हत्याकांड: कन्हैयालाल के बेटे ने लिया अनोखा संकल्प, पिता के हत्यारों को सजा मिलने तक नहीं करेंगे ये काम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios