Asianet News HindiAsianet News Hindi

शादी के बाद महिला का वजन क्या बढ़ गया, उसकी हंसती-खेलती जिंदगी में आ गया तूफान

उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां शादी के बाद पत्नी का वजन बढ़ जाने पर पति ने उसे तलाक दे दिया। इसके बाद पुलिस ने उसे सलाखों के पीछे भेज दिया।

A man from Meerut divorce her wife she she put on weight after marriage dva
Author
First Published Sep 5, 2022, 9:28 AM IST

रिलेशनशिप डेस्क : अक्सर ऐसा होता है कि शादी के बाद हार्मोनल चेंज की वजह से महिलाओं का वजन बढ़ जाता है और वो पहले से ज्यादा मोटी हो जाती है। लेकिन इस वजन के चलते एक महिला के शौहर ने उसे तलाक दे दिया। जी हां, हैरान कर देने वाला यह मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ से सामने आया है। जहां पर शादी के 8 साल बाद एक पति ने अपनी पत्नी को सिर्फ इस वजह से छोड़ दिया कि शादी के बाद वह बहुत मोटी हो गई थी। 

क्या है यह पूरा मामला
28 साल की नजमा बेगम जिनकी शादी 8 साल पहले सलमान नाम के शख्स से हुई थी। दोनों का एक साथ साल का बेटा भी है। लेकिन शादी के बाद ऐसा क्या हुआ कि पति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। दरअसल, महिला का आरोप है कि शादी के बाद वह थोड़ी मोटी होने लगी थी और इसे लेकर उसका पति उसे खूब ताने मारता था और खूब झगड़ा भी करता था। हाल ही में उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया और घर से निकाल दिया। नजमा ने बताया कि पिछले 1 महीने से वह अपने अम्मी अब्बू के साथ रह रही है और उनका 7 साल का बेटा भी उसी के साथ है।

पुलिस ने पहुंचाया सलाखों के पीछे
महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति सलमान के खिलाफ मामला दर्ज कर से गिरफ्तार भी कर लिया। बता दें कि महिला ने यह भी आरोप लगाया कि 28 अगस्त को ही सलमान ने 5 लोगों के साथ मिलकर उसकी और उसके माता-पिता की खूब पिटाई भी की थी। वहीं इस मामले में पुलिस ऑफिसर अरविंद चौरसिया का कहना है कि एक महिला का वीडियो वायरल हुआ उसको संज्ञान में लेकर जांच करने पर पता चला कि मामला तीन तलाक का है। उसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

2019 में बैन हुआ था तीन तलाक 
बता दें कि 2017 में तीन तलाक को असंवैधानिक ठहराने का प्रस्ताव दिया गया था। इसके बाद नरेंद्र मोदी सरकार ने 2019 में तीन तलाक को गलत मानते हुए इसके खिलाफ एक कानून भी बनाया। जिसके तहत तीन तलाक का दोषी पाए जाने पर आरोपी को 3 साल की सजा का प्रावधान है। हालांकि भारत में कानून बनाए जाने के बाद भी तीन तलाक के मामले कम होते नजर नहीं आ रहे है। इससे पहले भी अजीबोगरीब कारणों के चलते पति ने पत्नी को तलाक तीन तलाक दे दिया था। जिसमें औरतों के जींस पहनने से लेकर बाल कटवाने तक के मामले शामिल है।

और पढ़ें: सुहागरात पर दुल्हन नहीं साबित कर पाई खुद को वर्जिन, तो पति और पंचायत ने मिलकर किया ये शर्मनाक काम

शादीशुदा प्रेमिका ने बातचीत करने से किया इंकार, तो प्रेमी ने 'डर्टी गेम' की रची साजिश

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios