Asianet News HindiAsianet News Hindi

सोशल मीडिया पर इंटिमेसी दिखाने से बचें, हो सकता है बड़ा नुकसान

ऐसा अक्सर देखा गया है कि रिलेशनशिप में रहने के दौरान पार्टनर्स सोशल मीडिया पर ज्यादा ही इंटिमेसी दिखाने लगते हैं, लेकिन इसका असर उन्हें जानने वालों के बीच ठीक नहीं पड़ता है।

Avoid showing intimate moments on social media
Author
New Delhi, First Published Dec 4, 2019, 1:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रिलेशनशिप डेस्क। ऐसा अक्सर देखा गया है कि रिलेशनशिप में रहने के दौरान पार्टनर्स सोशल मीडिया पर ज्यादा ही इंटिमेसी दिखाने लगते हैं, लेकिन इसका असर उन्हें जानने वालों के बीच ठीक नहीं पड़ता है। उल्लेखनीय है कि ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं, जहां जिसमें सोशल मीडिया पर लड़कियों ने अपने पार्टनर के साथ ज्यादा इंटिमेसी दिखाई और इससे जुड़ी तस्वीरें भी डालीं, लेकिन बाद में किसी वजह से रिलेशनशिप टूट जाने पर इसका दुष्प्रचार किया गया। इससे लड़की को आगे काफी परेशानी उठानी पड़ी।

रजामंदी से डाली जाती हैं तस्वीरें
सोशल मीडिया पर इंटिमेट तस्वीरें आपसी रजामंदी से डाली जाती हैं। लेकिन रिलेशनशिप टूटने पर समस्या तब खड़ी होती है, जब इन तस्वीरों का गलत उपयोग कर लड़की को बदनाम करने की धमकी दी जाती है। जाहिर है, ऐसा करने वाले लोग अपराधी मानसिकता के होते हैं और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए। लेकिन बदनामी के डर से लड़की ऐसा नहीं कर पाती और उत्पीड़न झेलने को मजबूर हो जाती है।  

भरोसे की वजह से करती हैं ऐसा
अक्सर लड़कियां अपने पार्टनर्स पर बहुत ज्यादा भरोसा करती हैं। वे सोचती हैं कि उनका पार्टनर हमेशा उनका साथ देगा, पर ये जरूरी नहीं है। बहुतेरे लड़कों का नजरिया ठीक नहीं होता है। ऐसे में, सोशल मीडिया पर ज्यादा इंटिमेसी नहीं दिखाएं, क्योंकि इससे आपकी फैमिली के लोगों के साथ आपसे संबंधित दूसरे लोग भी जुड़े होते हैं।

सोशल मीडिया पर पार्टनर से रहें दूर
अगर संभव हो तो सोशल मीडिया पर पार्टनर से दूरी बना कर रहें। यह एक वर्चुअल वर्ल्ड है, जबकि आपका रिलेशनशिप वास्तविक है। सोशल मीडिया पर पार्टनर के साथ नहीं रहने पर कोई आपसे किसी तरह का सवाल नहीं करेगा और आपके संबंधों की प्राइवेसी भी बनी रहेगी। इससे फ्यूचर में आपका रिश्ता टूटता भी है तो आपको किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios