Asianet News HindiAsianet News Hindi

बेटी ने किया प्यार तो पिता ने सोते वक्त की यह खौफनाक हरकत, सुनकर दिल दहल उठेगा

बेटी अपने पिता के साये में महफूज महसूस करती हैं। लेकिन कई बार झूठी शान के लिए एक बाप अपनी बेटी की हत्या करने से बाज नहीं आता है। ऐसी ही एक घटना मेरठ से सामने आई हैं जहां बाप ने अपनी बेटी को सजा-ए-मौत दे दी। 

Father killed 20 year old daughter know honor killing NTP
Author
Meerut, First Published Aug 18, 2022, 9:18 PM IST

रिलेशनशिप डेस्क. हॉरर किलिंग की कई वारदात आपने सुनी होगी पर यूपी के मेरठ में एक बेरहम बाप ने अपनी जवान बेटी को ऐसी खौफनाक सजा दी जिसे सुनकर किसी का भी दिल दहल उठेगा। हैवान बाप ने पहले उसका सिर धड़ से अलग किया फिर सिर कटी लाश को गठरी में बांधकर कब्रिस्तान में फेंक दिया। रूह कंपा देने वाली इस वारदात का पूरा सच जब सामने आया तो पुलिस को भी पसीना आ गया।

सुलझ गया सिर कटी लाश का रहस्य 

रिश्ते के कत्ल की यह वारदात मेरठ के लखीपुरा इलाके की है। वहां 12 अगस्त को गली नंबर 28 के कब्रिस्तान में एक लड़की की सिर कटी लाश मिली। लाश को एक गठरी में बांधकर फेंका गया था। लाश का सिर गायब होने की वजह से पुलिस के लिए उसकी शिनाख्त बेहद मुश्किल चुनौती थी। लिहाजा लाश का डीएनए सैंपल लेने के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

सीसीटीवी कैमरे से मिला कातिल का सुराग 

लाश की पहचान और उसके कातिल तक पहुंचने के लिए मेरठ पुलिस ने दिन रात एक कर दिए। सुराग पाने के लिए पुलिस की स्पेशल टीम ने 100 से भी ज्यादा लोगों से पूछताछ की। मेरठ के अलावा अन्य जिलों में भी पता लगाने की कोशिश की गई। लड़की की पहचान के लिए इंटरनेट की मदद ली गई और कई मुखबिरों को काम पर लगाया गया। इस दौरान मेरठ के लिसाड़ी गेट इलाके के करीब 200 सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए, तब कहीं जाकर कातिल का सुराग मिल पाया। 
  
बेटी ने किया प्यार तो बाप बना जल्लाद

6 दिन की जांच पड़ताल के बाद पता चला कि लाश सानिया नाम की एक लड़की की थी। 20 साल की सानिया को एक लड़के से प्यार हो गया था और उससे शादी की जिद कर रही थी। पिता शाहिद कुरैशी को बेटी की यह हरकत इतनी नागवार गुजरी कि उसने रात में सोते वक्त बेटी की गला काटकर हत्या कर दी। उसके बाद सिर काटकर धड़ को गठरी में बांधा और कब्रिस्तान में फेंक आया। 

सानिया की लाश ने बताया कातिल का पता

पुलिस ने सानिया के शव से लिए गए डीएनए सैंपल से उसकी पहचान की। फिर उसके परिवार और दोस्तो से पूछताछ की तब पूरा सच सामने आया। आरोपी पिता को हिरासत में लेने के बाद उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया और कत्ल की पूरी वारदात बयां कर दी। 

प्यार की सजा हॉरर किलिंग कब तक

हॉरर किलिंग की इस घटना से मेरठ समेत पूरा यूपी सकते में है। पश्चिमी यूपी में प्रतिष्ठा के नाम पर प्यार करने वालों के साथ बेरहमी की तस्वीरें अक्सर सामने आती रहती हैं पर इस वारदात ने सबको खौफ में डाल दिया है। जिस पिता ने अपनी बेटी को पाल-पोसकर बड़ा किया। वही पिता उसके प्यार को इतना बड़ा गुनाह मान बैठा कि बेटी का सिर काट दिया। इस जघन्य अपराध के लिए कानून चाहे जो भी सजा दे पर स्वस्थ समाज के लिए यह खतरे का ऐसा अलार्म है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

और पढ़ें:

मेनोपॉज क्या बन रही है तलाक की वजह, 65 प्रतिशत महिलाओं ने माना-सेक्स लाइफ पर पड़ा असर

बिना किसी डॉक्टर और पुरुष के संपर्क में आए 24 साल की महिला बन गई मां, जानें कैसे हुआ यह 'चमत्कार'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios