13 साल की उम्र में हुई प्रेग्नेंट,अबॉर्शन कराने की सलाह के बीच बन गई मां, अब शेयर की लाइफ चेंजिंग कहानी

| Nov 30 2022, 01:53 PM IST

13 साल की उम्र में हुई प्रेग्नेंट,अबॉर्शन कराने की सलाह के बीच बन गई मां, अब शेयर की लाइफ चेंजिंग कहानी

सार

जिस उम्र में लड़कियों का स्कूल नहीं खत्म होता है उस उम्र में एक लड़की मां बन गई।  13 साल की उम्र में प्रेग्नेंट होने की जब युवती ने कहानी शेयर की तो हर कोई दंग रह गया इसे सुनकर। 19 साल की हो चुकी महिला अपनी बेटी के साथ काफी खुशहाल जिंदगी जी रही हैं।

रिलेशनशिप डेस्क. अगर 13 साल में कोई लड़की प्रेग्नेंट हो जाए तो क्या घर परिवार उसे बच्चे को जन्म देने की इजाजत देंगे। शायद नहीं, लेकिन एक सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर इसी उम्र में प्रेग्नेंट हुई और 14 साल में मां बन गई। मां बनने की कहानी उसने शेयर की है। उसने बताया कि बच्चे को जन्म देने का फैसला उनका सही था, उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल गई है।

प्यारी सी बेटी को दिया जन्म
13 साल की उम्र में प्रेग्नेंट होने वाली लड़की अब 19 साल की हो चुकी हैं।  ओलिविया रोज सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर हैं और टिकटॉक पर @oliiviamorrison यूजरनेम से अपने वीडियोज पोस्‍ट करती रहती हैं। ब्रिटेन के न्यूकासल में रहने वाली ओलिविया प्रेग्नेंसी के बाद 14 साल की उम्र में एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया था। बेटी अब 4 साल की हो चुकी है। वो बताती हैं कि बच्चे को जन्म देने का फैसला उनका बिल्कुल सही फैसला साबित हुआ। उन्हें अपने फैसले पर कोई पश्चतावा नहीं है।

Subscribe to get breaking news alerts

बेटी उनकी जीवन भर की बेस्ट फ्रेंड है

टिकटॉक पर 52 हजार फॉलोअर्स रखने वाली ओलिविया बताती हैं कि जब वो प्रेग्नेंट हुई थी तो कई तरह की बातें सुनने को उन्हें मिल रही थी। कई लोगों ने उन्हें अबॉर्शन कराने की सलाह दी। लेकिन उन्होंने मां बनने का फैसला किया। वो बताती हैं,' मां बनने का फैसला उनके लिए काफी शानदार रहा। उन्हें इस बात के लिए कोई पश्चतावा नहीं है। वो चार साल की है और वहीं उनकी जीवन भर के लिए बेस्ट फ्रेंड हैं।'

कम उम्र में मां बनना हेल्थ के लिए नहीं सही

ये तो वाकई सच बात हैं, बेटी एक मां की सबसे अच्छी दोस्त होती है। वो उसकी परछाई होती है। बेटी में एक मां अपने सपने को पूरा होते हुए देखती है। ओलिविया कहती हैं कि 14 साल की उम्र में मां बनने के बाद उन्होंने कई नई चीजें सीखी हैं। हालांकि 13 साल की उम्र में मां बनना हेल्थ को लेकर काफी खतरनाक हो सकता है।

कुछ लोगों ने ओलिविया के फैसले को उम्र के लिहाज से गलत बताया है। वहीं कुछ लोगों ने उनकी परवरिश की तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा, 'आपकी बेटी बहुत ही क्यूट है। आप अपनी बेटी के साथ अच्छी जिंदगी जी रही हैं। ' वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा, 'यह बहुत क्‍यूट है, वह अपनी मां के साथ बतौर बेस्‍ट फ्रेंड बड़ी हो रही है।'

कम उम्र में मां बनने से ये हो सकते हैं नुकसान

डॉक्टर की मानें तो 20 साल से कम उम्र में मां बनना लड़की और उसके होने वाले बच्चे दोनों के लिए खतरनाक हो सकता है।कम उम्र में मां बनने से ज्यादातर लड़कियों को हाई ब्लड प्रेशर की समस्या होने लगती है। इसके साथ ही वो डायबिटीज की भी शिकार हो सकती हैं। प्री मेच्योर डिलीवरी का खतरा बन सकता है।

और पढ़ें:

फीफा वर्ल्ड कप में ऐसी ड्रेस पहनकर पहुंची हसीना, मच गया हंगामा, कतर की तमाम पाबंदियां रह गई धरी की धरी!

इन 5 खाने को भूलकर भी ना करें OVEN में गर्म, हो सकता है फूड पॉइजनिंग