Asianet News HindiAsianet News Hindi

क्या कोरोनावायरस महामारी ने कर दिया है पार्टनर से दूर, अपनाएंगे ये 5 टिप्स तो रिश्ते में बना रहेगा जोश

कोरोनावायरस महामारी ने लोगों की लाइफ को कई तरह से प्रभावित किया है। इसकी वजह से प्रेमी जोड़े आपस में मिल नहीं पा रहे हैं। कोरोनावायरस महामारी ने पार्टनर्स के बीच एक दूरी पैदा की है। 
 

Has the coronavirus epidemic made you stay away from your partner,  adopt these 5 tips to make relationship good MJA
Author
New Delhi, First Published Aug 9, 2020, 6:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रिलेशनशिप डेस्क। कोरोनावायरस महामारी ने लोगों की लाइफ को कई तरह से प्रभावित किया है। इसकी वजह से प्रेमी जोड़े आपस में मिल नहीं पा रहे हैं। कोरोनावायरस महामारी ने पार्टनर्स के बीच एक दूरी पैदा की है। इससे प्रेमी जोड़े उदास रहने लगे हैं। पहले जो प्रेमी जोड़े कम से कम वीकेंड पर जरूर मिला करते थे, उन्हें एक-दूसरे को देखे हुए कई महीने गुजर चुके हैं। यह ठीक है कि अब अनलॉक की प्रॉसेस शुरू हो गई, पर लोगों के दिलो-दिमाग में कोरोना का ऐसा डर बैठ गया है कि कोई तब तक घर से बाहर नहीं निकलता, जब तक कोई बहुत जरूरी काम नहीं आ पड़े। एक-दूसरे से नहीं मिल पाने की वजह से प्रेमी जोड़ों में निराशा की भावना पैदा होना स्वाभाविक है। इससे उनमें नेगेटिविटी भी बढ़ने लगती है। जानें इस महामारी के दौरान पार्टनर से कनेक्ट रहने के कुछ टिप्स।

1. फोन पर करें बातें
वैसे तो जो बात मिलने में होती है, वह फोन पर बात करने में नहीं हो सकती, लेकिन फिर भी जब मौका मिले तो जरूर फोन पर बात करें। घर में रहते हुए आप पार्टनर से खुल कर और देर तक बात तो नहीं कर सकते, पर अगर आप रोज एक बार फोन पर एक-दूसरे का हाल ले लेते हैं, तो दूरी का एहसास कम होगा।

2. सोशल मीडिया पर कनेक्ट रहें
फोन पर बातें करने के अलावा आप सोशल मीडिया पर भी एक-दूसरे से कनेक्ट रहें। सोशल मीडिया एक-दूसरे से जुड़े रहने का अच्छा प्लेटफॉर्म है, पर इसका इस्तेमाल करते हुए कुछ सावधानी बरतना जरूरी है। कई लोग इमोशनल होकर अपनी अंतरंग भावनाएं भी सोशल मीडिया पर पब्लिकली जाहिर कर देते हैं। ऐसा करने से बचना चाहिए।

3. वॉट्सऐप पर कर सकते हैं वॉइस मैसेज
दूर रहते हुए पार्टनर से कनेक्ट होने का यह बहुत ही अच्छा जरिया है। वॉइस मैसेज सुनने पर अच्छी फीलिंग होती है और इसका साइकोलॉजिकल इम्पैक्ट बढ़िया होता है। इससे आपकी उदासी दूर हो सकती है। 

4. कर सकते हैं वीडियो कॉल
अगर आप पार्टनर को लाइव देखना चाहते हैं, तो इसके लिए वीडियो कॉल बेहतर ऑप्शन है। वैसे, कई लोग इसे ज्यादा पसंद नहीं करते, क्योंकि इस दौरान सहज रह पाना थोड़ा मुश्किल होता है। फिर आप हर समय ऐसी स्थिति में नहीं होते कि वीडियो कॉल रिसीव कर सकें।

5. ऑनलाइन करें गिफ्ट बुक
पार्टनर से कनेक्ट रहने के लिए यह सबसे बेहतर तरीका है कि आप खास मौकों पर कोई गिफ्ट ऑनलाइन बुक करें। ऐसे मौके अक्सर आते रहते हैं। बिना किसी मौके के भी कोई गिफ्ट दी जा सकती है। हर किसी को अपने पार्टनर की पसंद के बारे में पता होता है। जब आपका गिफ्ट पार्टनर को मिलेगा तो उसे बेहद खुशी होगी और रिश्ते में जोश-खरोश बना रहेगा।    


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios