Asianet News HindiAsianet News Hindi

क्या पार्टनर आपसे हो गया है बोर, जानें इसके ये 5 संकेत

कई बार पता नहीं चलता और रिश्ते में एक तरह की बोरियत आने लगती है। ऐसा होने पर पार्टनर्स एक-दूसरे के प्रति ज्यादा आकर्षण महसूस नहीं करते।

Have your partner bored with you, know these 5 signs MJA
Author
New Delhi, First Published Mar 16, 2020, 11:12 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रिलेशनशिप डेस्क। कई बार पता नहीं चलता और रिश्ते में एक तरह की बोरियत आने लगती है। ऐसा होने पर पार्टनर्स एक-दूसरे के प्रति ज्यादा आकर्षण महसूस नहीं करते। वे एक-दूसरे से खिंचे-खिंचे रहते हैं। पहले की तरह उनमें उत्साह की भावना नहीं रहती। वे एक-दूसरे से ज्यादा बातें नहीं करते, न ही साथ घूमने जाते हैं। एक तरह की उदासीनता उनके मन में बनी रहती है। अगर ऐसा लंबे समय तक बना रहे तो रिश्ता खत्म होने का डर भी रहता है। कुछ संकेतों से समझा जा सकता है कि पार्टनर अब रिलेशनशिप में ज्यादा रुचि नहीं ले रहा है। जानें इनके बारे में।

1. मिलने से कतराना
अगर कोई रिलेशनशिप में होता है तो पार्टनर से मिलने की उसकी दिली इच्छा होती है। वह ऐसे मौकों की तलाश करता रहता है, जब पार्टनर से मिल सके और उसके साथ रोमांटिक पल बिता सके। लेकिन अगर पार्टनर समय होने पर भी मिलने से कतरा रहा हो और इसके लिए बहाने बना रहा हो तो समझ लेना चाहिए कि वह रिश्ते से बोर हो चुका है। 

2. बातचीत बंद कर देना
रिलेशनशिप में पार्टनर्स बातचीत करने के लिए मौके की तलाश में रहते हैं। जब भी उन्हें अवसर मिलता है, वे या तो मिल कर या फोन पर काफी देर-देर तक बातें करते हैं। लेकिन अगर अचानक पार्टनर ने आपसे बातें करना कम कर दिया हो या बंद ही कर दिया हो तो यह इस बात का साफ संकेत है कि रिश्ते में उसकी रुचि पहले जैसी नहीं रही।

3. सोशल मीडिया पर रिएक्ट नहीं करना
पार्टनर सोशल मीडिया पर अपने साथी की पोस्ट को ध्यान से देखते हैं और उस पर जरूर रिएक्ट करते हैं। लेकिन अगर आपके पार्टनर ने सोशल मीडिया पर आपकी पोस्ट को इग्नोर करना शुरू कर दिया हो तो समझ जाएं कि आपके रिश्ते में दूरी आने लगी है। इसलिए अगर आपको रिश्ते को बचाना हो तो समय रहते जरूरी कदम उठाएं।

4. मैसेज की रिप्लाई नहीं करना
अगर आपका पार्टनर वॉट्सऐप या फोन पर आपके मैसेज की रिप्लाई नहीं करता, तो यह भी इस बात का एक संकेत है कि रिश्ते में वह ज्यादा इंटरेस्टेड नहीं रहा। कई लोग काम की व्यस्तता की वजह से मैसेज की रिप्लाई तत्काल नहीं कर पाते, लेकिन जैसे ही उन्हें मौका मिलता है, वे मैसेज का जवाब देते हैं या फोन करते हैं। अगर पार्टनर लगातार आपके मैसेज को इग्नोर कर रहा हो तो यह अच्छा संकेत नहीं है।

5. भला-बुरा कहना
जो लोग रिलेशनशिप में बोर हो जाते हैं और नया रिश्ता बनाना चाहते हैं, कई बार वे अपने पार्टनर को उसकी मामूली गलती पर भी बहुत बुरा-भला कहते हैं। जबकि प्यार में लोग पार्टनर की भूलों को नजरअंदाज कर देते हैं या फिर उन्हें उचित सलाह देते हैं। लेकिन अगर पार्टनर पुरानी बातों को लेकर तनाव पैदा कर रहा हो, तो यह भी इस बात का संकेत है कि वह अब आपसे रिश्ता रखना नहीं चाहता। ऐसे में, आपको भी कोई न कोई निर्णय लेना होगा। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios