Asianet News HindiAsianet News Hindi

Relationshi: आपका पार्टनर है नाराज, तो उन्हें मनाने के ये 5 तरीके आपके आएंगे काम

अगर हमारा कोई अपना हमसे रूठ जाए तो हम काफी परेशान होते हैं, और उसे मनाने के कई तरीके अपनाते हैं ताकि वो खुश हो जाए। लेकिन वो भी अगर काम ना आए तो क्या हैं। ऐसे में आप कुछ नए तरीके अपनाएं जिन्हें आज हम आपको बताएंगे।

how-to-impress your partner
Author
Delhi, First Published Nov 1, 2021, 9:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। वैसे तो जीवन में हर एक रिश्ता काफी खास होता है। लेकिन हमारे जीवन में एक रिश्ता ऐसा होता है, जो हमारे लिए बहुत खास होता है। जिसे हम कभी नहीं खोना चाहते। जब हम अपने लाइफ पार्टनर से मिलते हैं, तो उनसे एक अलग बॉन्ड बनाते हैं। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपसे नाराज हो जाए तो क्या होगा। रिश्ते में खटास आ जाएगी। ऐसे में आपको अपने रिश्ते का बॉन्ड बनाकर रखना होगा, ताकि आपका रिश्ता मजबूत बना रहे। इसके लिए हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे।

पार्टनर को दें सरप्राइज

हमेशा रिश्ते को मजबूत बनाकर रखती है ये ट्रिक। जिसको लोग ना जाने कितने समय से इस्तेमाल में ला रहे हैं। वो ट्रिक है सरप्राइज देना। जैसे उनकी पसंद का तोहफा या उनके लिए कोई पार्टी प्लान करना आदि। आप चाहे तो आप सरप्राइज ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं। ऐसा करने से आपका पार्टनर आपसे ज्यादा दिन उदास नहीं रह सकेगा। साथ ही उसे ये एहसास भी होगा कि आप उससे कितना प्यार करते हैं।

पुराने कीमती समय को करें याद

जीवन साथी के साथ आप जो भी कीमती पल बिताते हैं वो काफी खास पल होते हैं। जिनको आप बाद में जरूर याद करते हैं। ऐसे में अगर पार्टनर आपसे रूठ जाए तो आप उन पलों को फिर से याद करें या उन पलों को फिर से दोहराएं। ऐसा करने से आपके पार्टनर का गुस्सा दूर होगा और वह पुरानी यादों को याद करके उसे आपके प्रति प्यार का एहसास होगा। 

एक दूसरे को ना ठहराएं दोषी

कुछ लोगों की आदत होती है कि वह गुस्सा होते हैं, और इसका इल्जाम एक दूसरे पर डाल देते हैं। ऐसे में रिश्ता और कमजोर हो जाता है। बता दें कि अगर आपसे आपका पार्टनर रूठ गया है तो ऐसे में उस पर दोष लगाने की बजाय उसे मनाने की कोशिश करें। ऐसा करने से पार्टनर को समझ आएगा कि आप उनके लिए कितने मह्तवपूर्ण हैं।  

बातचीत ना करें बंद

कुछ लोगों की आदत होती है कि वे रूठने के बाद एक दूसरे से बात करना बंद कर देते हैं। पर ऐसा करना गलत है। ऐसा करने से भी रिश्ता कमजोर हो जाता है। बता दें कि रिश्ते में मिठास और अपनापन बरकरार रखने के लिए भले कुछ भी हो जाए एक दूसरे से बातचीत करना बंद ना करें। वरना रिश्ता सुलझने की बजाय और उलझ सकता है।

वीडियोस मैसेज भेजें

पार्टनर को मनाने के लिए वीडियो मैसेजेस भेजना भी अच्छा विकल्प है। आज के समय में फोन हर किसी के पास होता है। ऐसे में आप अपने दिल की बात वीडियोज के जरिये बताएं और पर्सनल चैट पर वीडियो भेजें। बता दें कि वीडियो मैसेजेस से आप न केवल अपने दिल की बात अच्छे से समझा पाएंगे बल्कि आपके पार्टनर को भी स्पेशल होने का एहसास होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios