Asianet News HindiAsianet News Hindi

ब्लैक डायरी: 59 साल के पति ने पत्नी को दिया अल्टीमेटम, कहा- सेक्स करो या फिर...

एक उम्र के बाद महिलाओं में शारीरिक संबंध बनाने को लेकर रूचि कम हो जाती हैं। लेकिन पुरुष  बढ़ती उम्र में भी इसे लेकर उत्साहित रहते हैं। कई पति-पत्नी के बीच ये दूरी की वजह भी बन जाती हैं।

husband ultimatum to wife sex or divorce NTP
Author
Delhi, First Published Aug 17, 2022, 6:56 PM IST

ब्लैक डायरी: महिलाओं में मेनोपॉज (menopaus) 45 के बाद कभी भी शुरू हो सकता है। ऐसे में उनके शरीर में कई बदलाव देखने को मिलते हैं। जिसमें से एक बदलाव होता है सेक्स को लेकर अरुचि पैदा होना। 55 साल की कैल (काल्पनिक नाम) के अंदर भी यह बदलाव आया है। वो पति के साथ शारीरिक संबंध बनाने में उत्साहित नहीं होती है। लेकिन उनके 59 साल के पति बेन (काल्पनिक नाम) सेक्स के प्रति जुनूनी है। 

कैल कहती हैं, 'मेनोपॉज ने वास्तव में मेरी कामेच्छा को खत्म कर दिया है। लेकिन मेरे पति शारीरिक संबंध बनाने के लिए कहते हैं। अगर मैं मना करती हूं तो वो परेशान और आहत हो जाते हैं।' वो आगे बताती हैं कि उन्हें लगता है कि मेरा अफेयर कहीं और चल रहा है या उनसे अब मैं प्यार नहीं करती हूं। जो कि बिल्कुल बकवास है। मैं अकेले घूमने जाती हूं, उम्मीद करती हूं कि वो मेरे साथ आए। लेकिन वो नहीं आते। 

महिला आगे बताती हैं कि मैंने बेन को बताया कि मेरे कुछ दोस्त अब शारीरिक संबंध नहीं बनाते हैं। वो अपने पार्टनर के साथ घूमते हैं, बातें करते हैं। लेकिन उसे ऐसा नहीं लगता है। मैं अपने पति से प्यार करती हूं, लेकिन सेक्स को लेकर मैं उदासीन हो चुकी हूं। मैं इसे नहीं करना चाहती। क्या करूं। लेकिन उन्होंने मुझे अल्टीमेटम दिया है कि या तो शारीरिक सेक्स मेरे साथ जब कहूं बनाओ या फिर तलाक दे दो। 

एक्सपर्ट की राय- सबसे पहले तो आपको कुछ भी ऐसा करने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए जो आप नहीं करना चाहती हैं। अगर मेनोपॉज की वजह से लिबिडो यानी कामेच्छा खत्म हो गई है तो आप इसे हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी (HRT)से वापस ला सकती हैं। आप इसके लिए डॉक्टर से बात करें। क्योंकि सेक्स को एन्जॉय करने के लिए आप दोनों अभी युवा हैं। इसके अलावा पति से तलाक के अल्टीमेटम को लेकर बात करें। उससे परेशान होने की जरूरत नहीं। उन्हें प्यार से अपनी स्थिति के बारे में समझाएं और फिर इसे सुलझाने की दिशा में कोशिश करें। इसके अलावा आप अपने पति को कई और तरीकों से संतुष्ट कर सकती हैं।

और पढ़ें:

किचन में मौजूद ये 4 चीजें उम्र के असर को करेगा कम, एक से तो हो जाएंगी गोरी

प्राइवेट पार्ट को लेकर महिला ने शेयर किया वीडियो, कहा- इस तरह के 5 काम मैं नहीं करती

रुला देगी इनकी कहानीः एलियन जैसा चेहरा देख मां-बाप ने छोड़ा, 'यशोदा' बन दूसरी मां ने पाला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios