Asianet News Hindi

प्यार करते हैं तो उसे जताना भी है जरूरी

अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो उसे जताना भी जरूरी होता है। ऐसा नहीं करने पर प्यार रूपी पौधा मुर्झा कर सूख भी सकता है।

If you love, it is important to show it
Author
New Delhi, First Published Sep 3, 2019, 1:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लाइफस्टाइल डेस्क। अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो उसे एक्सप्रेस करना भी जरूरी होता है। प्यार का रिश्ता बहुत नाजुक होता है। प्रेम का आकर्षण बना रहे और रिश्ता मजबूत रहे, इसके लिए जरूरी है कि आप अपने प्रेमी या प्रेमिका से अपनी भावनाओं का इजहार भी करें। कई बार कुछ लोग प्यार तो बहुत गहराई से करते हैं, पर सोचते हैं कि इसे बार-बार कहना क्या। यहीं वे चूक कर जाते हैं। हर प्रेमी और प्रेमिका की यह दिली ख्वाहिश होती है कि उससे प्रेम की बातें की जाए। लड़की चाहती है कि उसका प्रेमी उससे अक्सर कहे कि वह उसे कितना चाहता है, वहीं प्रेमी भी ऐसा ही चाहते हैं। इसलिए लव पार्टनर्स के बीच प्यार-मुहब्बत की बातें चलती रहनी चाहिए। साथ ही, अगर आपसे कई भूल हो गई हो या आपने अनजाने में अपनी प्रेमिका का दिल दुखा दिया हो तो भी आपको माफी मांगनी चाहिए। इससे आपसी भरोसा और प्यार बढ़ता है। एक बात गांठ बांध लें। प्रेमिका महंगे से महंगे गिफ्ट्स से उतनी खुश नहीं होती, जितनी प्यार भरी दो बातों से। जानें, प्यार जताने से क्या होता है पॉजिटिव इम्पैक्ट।

1. बढ़ता है भरोसा
अगर आप प्यार जताते हैं तो इससे आपसी भरोसा बढ़ता है। भरोसा ही किसी रिश्ते की नींव होता है। अगर आप एक-दूसरे से नियमित बात करते हैं तो इससे रिश्ता मजबूत होता है। आपको चाहिए कि आपस में छोटी-छोटी बातें भी शेयर करें। इससे दूरी कम होती है और आप एक थ्रिल भी महसूस करते हैं।

2. चिंता होती है दूर
अगर पार्टनर्स के बीच बात नहीं होती तो कितना भी प्यार क्यों न हो, मन में एक चिंता घर कर लेती है। बातचीत नहीं होने से पार्टनर को लगता है कि कहीं आप उससे दूर तो नहीं जा रहे हैं, आपके मन में कुछ और तो नहीं चल रहा है। आपका प्यार किसी खतरे का शिकार तो नहीं हो रहा, लेकिन जब आप आपस में बातचीत करेंगे तो यह चिंता दूर हो जाएगी। आपको लगेगा कि आप दोनों एक-दूसरे के हैं और हमेशा साथ रहेंगे।

3. गलतफहमी होती है दूर
हर रिश्ते में कभी न कभी कोई गलतफहमी पैदा हो जाती है। कई बार तो गलतफहमी इतनी ज्यादा हो जाती है कि रिश्ता टूटने के कगार पर आ जाता है। कोई गलतफहमी तभी दूर हो सकती है, जब आप आपस में बातचीत करें। अगर आपने चुप्पी साध रखी है तो गलतफहमी दूर कैसे होगी। इसलिए कोई भी समस्या हो, बातचीत कर उसका हल निकाल लें। बातचीत के लिए पहल करने में देर कभी ना करें।

4. बढ़ती है आपसी समझदारी
लगातार बातचीत करते रहने से आपस की समझदारी भी बढ़ती है। आप अपने पार्टनर के स्वभाव, उसकी पसंद, नापसंद और इसके अलावा दूसरी बातों को भी भलीभांति जान पाते हैं। यह बहुत ही जरूरी है अगर आपको अपने रिलेशनशिप को आगे तक ले जाना है। इसलिए बात करने में कभी ना सकुचाएं। अगर आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को सिर्फ I Love You बोल देते हैं, तो सिर्फ इतने भर से ही एक एनर्जेटिक फीलिंग आ जाती है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios