Asianet News Hindi

पार्टनर से सॉरी कहना भी है एक आर्ट, इन तरीकों से माफी को भी बना सकते हैं सबसे खास

 इस रिश्ते को निभाने के लिए प्यार सम्मान और बराबरी तो जरूरी है ही साथ ही जरूरी है माफी। माफी से मतलब है कि अगर आपसे कोई गलती हुई है तो उसे सुधारें। पार्टनर को ये एहसास कराएं कि आप उनके लिए कितने खास हैं। उनकी गलतियों पर समझाएं और अपनी गलतियों को स्वीकार करते हुए माफी मांगे।

It is also an art to say sorry to a partner, these ways can also make forgiveness the most special KPZ
Author
Bhopal, First Published Mar 27, 2021, 1:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रिलेशनशिप डेस्क। कहते हैं वास्तव में शादी एक पार्टनरशिप है। इस रिश्ते को निभाने के लिए प्यार सम्मान और बराबरी तो जरूरी है ही साथ ही जरूरी है माफी। माफी से मतलब है कि अगर आपसे कोई गलती हुई है तो उसे सुधारें। पार्टनर को ये एहसास कराएं कि आप उनके लिए कितने खास हैं। उनकी गलतियों पर समझाएं और अपनी गलतियों को स्वीकार करते हुए माफी मांगे। मांफी मांगने से कोई छोटा नहीं बल्कि इससे ये महसूस होता है कि आप इस रिश्ते की कितनी परवाह करते हैं। हम आपको कुछ ऐसे यूनिक तरीके बता रहे हैं जो आपकी माफी को खास बना सकते हैं। 

पार्टनर के लिए कविता लिखें 
कई बार आपने सुना होगा कि दिल की बात बोलने से अच्छा है उसे लिखना। तो ये ट्रिक आप अपने माफी नामा में लिख सकते हैं। अपने पार्टनर के लिए कविता लिखें। कविता के जरिए अपने भावों को बताएं। उन्हें स्पेशल फील कराएं। आपकी कविता आपके पार्टनर तक जरूर पहुंचेगी। 

सरप्राइज प्लान करें 
सरप्राइज कुछ भी हो सकता है। छोटी छोटी चीजें आपके पार्टनर को खुश कर सकती हैं। घर की सफाई, खाना या स्पेशल डिश बनाकर भी आप अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं। उन्हें कोई ड्रेस या मनपसंद चीज गिफ्ट कर सकते हैं। रेस्तरां जा सकते हैं। ये भी आपके पार्टनर को खुश करेंगे। 

सीक्रेट मैसेज लिखें 
ये ट्रिक बहुत काम की है। एक कागज पर सीक्रेट मैसेज लिखें। अपने दिल की बात साफ साफ शब्दों में बयां करें। इन नोट को आप उनके तकिये के पास या फिर बाथरूम में जब वे ब्रश करने जाएं या फिर किचिन में या डाइनिंग टेबल पर रख सकते हैं। ये स्पेशल नोट आपका दिन भी स्पेशल कर देगा। 

खाने से खुश हो सकता है पार्टनर 
पति को खुश करने लिए मनपसंद खाना बनाकर खिला सकती हैं। लेकिन पत्नियों को खुश करने के लिए पति भी ये ट्रिक अपना सकते हैं। पार्टनर के लिए खाना बनाए और अपने हाथों से खिलाएं फिर देखिए नाराजगी कैसे छूमंतर होती है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios