Asianet News Hindi

इन 5 बातों से जानें क्या पार्टनर सच में आपसे प्यार करता है

प्यार में हर इंसान इस बात को लेकर कभी न कभी कुछ संदेह में रहता है कि उसका पार्टनर उसे किस हद तक चाहता है। कई बार उसे इसे लेकर भी शक होता है क्या उसका पार्टनर वाकई उससे सच्चा प्यार करता है। 
 

Learn from these 5 things, does the partner really love you
Author
New Delhi, First Published Oct 14, 2019, 4:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रिलेशनशिप डेस्क। प्यार में हर इंसान इस बात को लेकर कभी न कभी कुछ संदेह में रहता है कि उसका पार्टनर उसे किस हद तक चाहता है। कई बार उसे इसे लेकर भी शक होता है क्या उसका पार्टनर वाकई उससे सच्चा प्यार करता है। जहां लड़कियों को इस बात की आशंका होती है कि उनका बॉयफ्रेंड कहीं किसी दूसरी लड़की से प्यार न करने लगा हो, वहीं लड़के भी अपनी गर्लफ्रेंड्स को लेकर इस तरह का संदेह करते हैं। खासकर, जब वे अपनी गर्लफ्रेंड को दूसरे लड़कों से बातचीत करते देखते या कहीं आते-जाते देखते हैं, तो उन्हें ऐसा लगता है। आजकल ऐसे कई मामले सामने आते हैं, जब पता चलता है कि किसी ने अपनी गर्लफ्रेंड को धोखा दे दिया और उसकी निजी बातें लीक कर दीं। इससे भी लड़कियों को अपने प्रेमियों पर भरोसा नहीं हो पाता है। लेकिन कुछ बातों से समझा जा सकता है कि प्यार सच्चा है या नहीं।

1. ध्यान से सुनता हो बातें
अगर आपका पार्टनर ध्यान से आपकी बातें सुनता हो और उन्हें सीरियसली लेता हो तो समझे कि वह गंभीर स्वभाव का है और आपको धोखा नहीं देगा। आपके सवालों का वह खुल कर जवाब देता हो और हर समय प्यार की बातें करने की जगह दूसरी काम की बातें भी करता हो तो उस पर भरोसा करें। ऐसे लोग किसी से सच्चा प्यार करते हैं।

2. आपकी भावनाओं को समझ लेता हो
आपका पार्टनर सिर्फ आपको देख कर आपके मन की बात को समझ जाता हो, यानी आपकी भावनाओं को महसूस कर लेता हो तो इसका मतलब है कि वह आपसे बहुत गहराई से जुड़ा हुआ है। ऐसे लोग किसी को धोखा नहीं देते।

3. हर मौके पर आपका साथ देता हो
अगर आपका पार्टनर हर अच्छे-बुरे मौके पर आपका साथ देने के लिए मौजूद हो जाता हो तो समझें कि वह आपसे रियल लव करता है। बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो बुरे वक्त में किनाराकशी कर लेते हैं, क्योंकि वे किसी तरह की परेशानी नहीं उठाना चाहते। वे किसी से रिलेशनशिप रखते हैं तो उसका मकसद सिर्फ एन्जॉय करना होता है।

4. नाराज होने पर भी बुरा नहीं मानता
कई बार पार्टनर एक-दूसरे की कुछ बातों को लेकर नाराज हो जाते हैं। ऐसे में, उनमें बोलचाल तक बंद हो जाती है। इस दौरान अगर किसी का बर्थडे आाया तो वे बधाई तक नहीं देते या सोशल मीडिया पर ब्लॉक कर देते हैं। लेकिन आपके नाराज होने पर भी आपका पार्टनर कोई गलत रिएक्शन नहीं देता हो और पॉजिटिव बिहेव करता हो तो समझें कि उसका प्यार सच्चा है।

5. बीमार पड़ने पर रखता हो ख्याल
कई बार जब आप बीमार पड़ जाते हैं और आपका पार्टनर यह जानने के बाद भी आपसे मिलने नहीं आता या फोन करने पर इसके बारे में बात नहीं करता तो समझें कि वह सेंसिटिव नहीं है। वहीं, अगर आपकी तबीयत खराब होने पर आपका पार्टनर बहुत चिंतित हो जाता है, दौड़ा हुआ आपसे मिलने आता है और आपकी देख-रेख करता है तो इसका मतलब है कि वह वाकई आपसे प्यार करता है। ऐसे लोग दूसरे की तकलीफ से बहुत परेशान हो जाते हैं और उसे दूर करने की हर संभव कोशिश करते हैं।  
 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios