Asianet News HindiAsianet News Hindi

ब्लैक डायरी: दोस्त के ब्रेकअप के बाद उसकी एक्स के साथ किया 'वन नाइट स्टैंड', अब हो रहा है...

21 साल की उम्र में अपने दोस्ती की एक्स के साथ राज गुजारी थी। लेकिन अब भी गिल्ट महसूस करता हूं। हालांकि मेरा दोस्त इस बात को नहीं जानता लेकिन मैं अंदर से काफी परेशान रहता हूं।

man slept with a friends ex 20 years ago but still he feel so guilty NTP
Author
First Published Oct 29, 2022, 5:25 PM IST

ब्लैक डायरी: 45 साल का जेम्स (बदला हुआ नाम) अपने दोस्तों के बेहद करीब है। वो घर से ज्यादा उनके साथ वक्त गुजारता है। हाल में वो अपने सबसे अच्छे दोस्त से मिला जो विदेश में था, लेकिन वापस वतन लौट आया है। इसे देखते ही उसे उस घटना की याद आ गई जिसे उसने 21 साल की उम्र में किया था। उसके अंदर का गिल्ट फिर सामने आ गया है। उसे समझ नहीं आ रहा है कि वो इससे कैसे निकलें। चलिए जेम्स की कहानी उनकी जुबानी बताते हैं और एक्सपर्ट की राय जानते हैं।

जेम्स बताते हैं कि मेरे सबसे अच्छे दोस्त का संबंध एक लड़की के साथ था। वो उस लड़की से बहुत प्यार करता था। लेकिन वो बेवफा थी। उसने उसे बेरहमी से छोड़ दिया। जिसके बाद वो दर्द में डूब गया था।  ब्रेकअप के दर्द से बाहर निकालने में मैंने उसकी काफी मदद की थी। लेकिन मैं उसके साथ धोखा कर दूंगा ये पता नहीं था। दोस्त के ब्रेकअप के कुछ महीने बाद एक क्लब में मैं उस लड़की से मिला। मैं बहुत ज्यादा नशे में था। हमारे बीच बात हुई और फिर मैं उसके साथ 'वन नाइट स्टैंड' कर लिया। सुबह जब उठा तो मैं गिल्ट से भर गया। ये क्या मैंने कर दिया। उस बात को मैंने किसी से नहीं बताई। यहां तक कि मेरी पत्नी भी नहीं जाती हैं, क्योंकि यह शादी से पहले हुई घटना है।

दो साल बाद मेरा दोस्त विदेश शिफ्ट हो गया और मेरे अंदर यह बात कहीं दब कर रह गई। लेकिन अब वो फिर से लौट आया है। जब-जब मैं उससे मिलता हूं, एक गिल्ट में भर जाता हूं। सोचता हूं कि जब उसे पता चलेगा तो उसपर क्या गुजरेगी। यकीनन इतने साल बाद भी उसे बुरा लगेगा। हो सकता है वो मुझसे दूरी बना लें। इसे लेकर मैं काफी परेशान हूं?

एक्सपर्ट की राय-बात काफी पुरानी हो चुकी हैं। इसलिए वर्तमान में इसे लाना अक्लमंदी नहीं कही जाएगी। अगर आप गिल्ट को हल्का करने के लिए अपने दोस्त को बताते हैं तो वो दुखी तो होगा ही, साथ ही आपका राज आपका नहीं रह जाएगा। हो सकता है कि वो कहीं और चली जाए। मुंह से निकली कोई भी बात किसी और के पास दबी नहीं रह सकती है। आपकी पत्नी के पास भी यह बात घूमते-घूमते पहुंच सकती है। ये बात उसपर भी असर करेगा। इसलिए बेहतर होगा कि इस बात को आप खुद में दबा कर रखे। अगर इसे लेकर बहुत ज्यादा परेशान हो रहे हैं तो किसी काउंसलर के पास भी जा सकते हैं। वो आपको बेहतर रास्ता सुझा सकते हैं।

(ब्लैक डायरी एशियानेट की एक ऐसी सीरीज है,जिसमें हम रिश्तों से जुड़े राज,समस्या के बारे में बताते हैं जिसे खुलकर लोग बता नहीं पाते हैं। इस सीरीज के माध्यम से जो लोग हमें अपनी कहानी बताते हैं, हम उनका नाम बदलकर आप तक लेकर आते हैं। इसके साथ एक्सपर्ट की राय भी देते हैं, ताकि समस्या का निदान हो सके।ब्लैक डायरी में सभी तस्वीरें सांकेतिक होती हैं। )

और पढ़ें:

मां बनने के लिए शादी नहीं जरूरी! जया बच्चन ने बताएं मैरेज के लिए जरूरी शर्तें

2 बच्चों की मां को ड्रेस की वजह से HR ने ऑफिस से घर भेजा, क्या वाकई उसका आउटफिट रिवीलिंग हैं,

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios