Asianet News HindiAsianet News Hindi

ज्यादातर पति परेशान रहते हैं अपनी पत्नियों की इन आदतों से, इससे रिश्ते में आती है दूरी

पति और पत्नी का संबंध दुनिया में अनूठा माना जाता है। कहते हैं कि इनके बीच जो रिश्ता होता है, वैसा और किसी के बीच नहीं। लेकिन झगड़े भी इनके बीच ही सबसे ज्यादा होते हैं। 

Most husbands are troubled by these habits of their wives KPI
Author
New Delhi, First Published Dec 24, 2019, 2:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रिलेशनशिप डेस्क। पति और पत्नी का संबंध दुनिया में अनूठा माना जाता है। कहते हैं कि इनके बीच जो रिश्ता होता है, वैसा और किसी के बीच नहीं। लेकिन झगड़े भी इनके बीच ही सबसे ज्यादा होते हैं। कई बार ये लड़ाइयां इतना भद्दा रूप ले लेती हैं कि पड़ोसियों तक को इसमें दखल देना पड़ता है। यह सबसे खराब बात होती है। पर लाचारी की हालत में ऐसा करना ही पड़ता है। कई बार पतियों के गलत व्यवहार के कारण भी झगड़े होते हैं, लेकिन अक्सर पत्नियां भी अपनी दबंगई दिखाने से बाज नहीं आतीं। जानते हैं, पत्नियों की वे कौन-सी आदतें हैं, जिससे पतियों के साथ उनका अक्सर झगड़ा होता है। 

1. शक करना
अक्सर पत्नियों की आदत होती है कि वे अपने पतियों पर शक करती हैं और उनसे तरह-तरह के सवाल पूछती हैं। जो बात किसी मतलब की नहीं, उसे लेकर भी जब सवाल किए जाते हैं, तो थका-मांदा आया पति चिढ़ जाता है। झगड़े की शुरुआत के लिए इतना काफी है।

2. हमेशा गुस्सा करना
कुछ पत्नियां बहुत गुस्सैल मिजाज की होती हैं। वे अपने पति पर रोब दिखाती हैं। आज के समय में जब सारे कानून भी औरतों के पक्ष में हैं तो कई बार इसका भी डर पति को दिखाने की कोशिश करती हैं। बेवजह कोई ऐसी बात करेगा तो गुस्सा तो आएगा ही। फिर लड़ाई शुरू होने में कितनी देर लगती है।

3. पति से ज्यादा ही उम्मीद रखना
कुछ पत्नियां जमाने की हकीकत से दूर रहती हैं और अपने पतियों से ज्यादा ही उम्मीद रखने लगती हैं। उन्हें लगता है कि पति जो चाहे, उनके लिए कर सकता है। लेकिन उन्हें पता नहीं होता कि बेचारे पति को अपने काम-धंधे के सिलसिले में कितनी परेशानी उठानी पड़ती है।

4. बात-बात पर ताने देना
कई औरतों की आदत होती है कि वे अपने पतियों को बात-बात पर ताने देती हैं। कई बार उनकी बातें सही होती हैं, लेकिन कई बार उनका इरादा सिर्फ पति को तंग या इरिटेट करना होता है। इससे परेशानी बढ़ती है। 

5. शॉपिंग के लिए परेशान करना
महिलाओं को शॉपिंग का शौक काफी रहता है। यह कोई बुरी बात नहीं। शॉपिंग करनी चाहिए। लेकिन महिलाओं को अपने पति की माली हालत को देखते हुए कोई डिसीजन लेना चाहिए। अगर पति की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं तो उसे शॉपिंग के लिए परेशान नहीं करना चाहिए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios