Asianet News HindiAsianet News Hindi

ब्लैक डायरी:एक्स हस्बैंड के कहने पर किया कुछ ऐसा, अब नहीं बन सकती मां

एक महिला इन दिनों इस बात को लेकर परेशान है कि वो मां नहीं बन सकती है। दो बच्चों की मां होने के बाद भी आखिर क्यों और बच्चों की ख्वाहिश लिए हुए दर्द में जी रही है आइए जानते हैं पूरी कहानी।
 

My ex forced me to have a sterilisation now i regret it NTP
Author
First Published Oct 2, 2022, 4:51 PM IST

ब्लैक डायरी: मुझे ये जानकर बहुत जलन हो रही है कि मेरे एक्स हैस्बैंड की पार्टनर प्रेग्नेंट हैं। हालांकि मेरे भी उससे दो बच्चे हैं। ये कहानी है नोरा (बदला हुआ नाम) की। जो नसबंदी करा चुकी हैं लेकिन इसके लिए उन्हें अब अफसोस हो रहा है। दो बच्चे होने के बाद भी नोरा क्यों इसे लेकर रिग्रेट कर रही हैं आइए जानते हैं उनकी कहानी उन्हीं की जुबानी..

नोरा बताती हैं,'मैं 36 साल का हूं और मेरा एक्स 41 साल का है। शादी के 10 साल बाद हम दोनों अलग हो गए। तलाक लिए हुए दो साल हो चुके हैं। पिछले एक साल से मैं एक नए रिश्ते के साथ जुड़ी हुई हैं। उसकी उम्र 34 साल है और बहुत ही अच्छा इंसान है। मेरा बहुत ख्याल रखता है। उसके कोई बच्चे नहीं हैं। मुझे पता है कि एक दिन उसे बच्चे की चाहत होगी।'

नोरा बताती हैं कि मैंने रिश्ते में आने के दौरान उसे बताया था कि मैं प्रेग्नेंट नहीं हो सकती हूं। क्योंकि मैंने नसबंदी करा ली है। हालांकि वो इसके लिए ओके है। फिर भी मुझे डर है कि एक दिन वो मुझे छोड़ देगा।

नसंबदी के पीछे की कहानी नोरा बताती हैं कि उनके एक्स हस्बैंड ने इसके लिए फोर्स किया था। उसे कंडोम का इस्तेमाल करना पसंद नहीं था। इसलिए दूसरे बच्चे के होने के बाद मैंने नसबंदी करा ली। मुझे ये नहीं पता था कि मैं कभी उससे अलग हो पाऊंगी। लेकिन अब मैं इसे लेकर चिंतित हूं।

एक्सपर्ट की राय-आपके साथ जो हुआ वो बुरा है। लेकिन इसके लिए खुद को या फिर किसी और दोष देना सही नहीं हैं। भविष्य में क्या होगा, यह जाने बिना आपने वही किया जो आपके लिए सही था। आप फर्टिलिटी को लेकर अब परेशान है जिसकी जरूरत नहीं है। आप काउंसलर से इसके लिए मिल कर मदद ले सकती हैं। जो आपको गिल्ट से बाहर निकलेगा। इसके अलावा आप डॉक्टर से संपर्क कर सकती है और पूछ सकती हैं कि क्या कोई उपाय है जिससे वो फिर से गर्भधारण कर सकती हैं।  अपने साथी के साथ ईमानदार रहें, ताकि आप इसे एक साथ दूर कर सकें।

(ब्लैक डायरी एशियानेट की एक ऐसी सीरीज है,जिसमें हम रिश्तों से जुड़े राज,समस्या के बारे में बताते हैं जिसे खुलकर लोग बता नहीं पाते हैं। इस सीरीज के माध्यम से जो लोग हमें अपनी कहानी बताते हैं, हम उनका नाम बदलकर आप तक लेकर आते हैं। इसके साथ एक्सपर्ट की राय भी देते हैं, ताकि समस्या का निदान हो सके। ब्लैक डायरी में सभी तस्वीरें सांकेतिक होती हैं। )

और पढ़ें:

पार्टनर किसी और के प्यार में हैं? इस 20 संकेत से पत्नी लगा सकती है पता

25 साल की उम्र में 22 बच्चे, 56 साल के पति के साथ महिला और 80 बच्चे पैदा करने की रखती है चाहत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios