ब्लैक डायरी: तलाक के बाद पत्नी को घर देने की कहीं बात तो गर्लफ्रेंड ने कहा-दोबारा फोन मत करना

| Nov 26 2022, 06:14 PM IST

ब्लैक डायरी: तलाक के बाद पत्नी को घर देने की कहीं बात तो गर्लफ्रेंड ने कहा-दोबारा फोन मत करना
ब्लैक डायरी: तलाक के बाद पत्नी को घर देने की कहीं बात तो गर्लफ्रेंड ने कहा-दोबारा फोन मत करना
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

कॉलेज में जुदा हुई गर्लफ्रेंड जब दोबारा जिंदगी में आई तो ऐसा लगा कि बोरिंग लाइफ में रौनक आ गई। वर्तमान पत्नी को तलाक देकर उसके साथ रंगीन दुनिया बसाने का सपना देख रहा था। लेकिन जैसे ही पत्नी के नाम घर करने की बात बोली, सबकुछ तबाह हो गया।

ब्लैक डायरी: 10 साल की शादी में सेक्स लाइफ पूरी तरह से खत्म हो गई थी। उसके साथ जिंदगी बोरिंग लगने लगी थी। तभी कॉलेज के दिनों की पुरानी गर्लफ्रेंड जीवन में आ गई। ऐसा लगा कि फिर से जीवन में रोमांच वापस आ गया है। लेकिन ऐसी पलटी कि उसका अंदेशा स्टीव को नहीं था। स्टीव ना तो अब अपनी पत्नी के साथ कनेक्ट हो पा रहे हैं और ना ही दोबारा हुई गलती से उबर पा रहे हैं। आइए बताते हैं पूरी कहानी और एक्सपर्ट की राय क्या है।

36 साल के स्टीव बताते हैं कि उनकी पत्नी 35 साल की है। शादी को 10 साल हो गए हैं। हमने अपने रिश्ते में स्पार्क खो दिया और सेक्स लाइफ भी बोरिंग हो गई थी। 6 महीने पहले मेरी मुलाकात कॉलेज की एक्स गर्लफ्रेंड से हुई और हमारे बीच फिर से प्यार वाला रिश्ता पनप उठा। हम फिर से डेट करने लगे। यहां तक की हम बिस्तर पर भी चार महीने तक गए। प्रेमिका की भी शादी हो चुकी थी और वो भी अपने पति को तलाक देना चाहती थी।

Subscribe to get breaking news alerts

मुझे लगा कि हम इस रिश्ते को नाम दे सकते हैं। इसे लेकर हमारे बीच बातचीत भी हुई। मुझे पता था कि तलाक के बाद मेरी पत्नी टूट जाएगी, इसलिए मैंने घर उसके नाम करने का फैसला किया।जब मैंने ये बात अपनी गर्लफ्रेंड को बताई तो वो नाराज हो गई। उसने कहा कि दोबारा मुझसे बात नहीं करना। इसके बाद उसने नंबर ब्लॉक कर दिया।

बतौर स्टीव, मुझे लगा कि मेरे प्यार से बड़ा उसके लिए घर था। वो मुझसे नहीं मेरी प्रॉपर्टी से प्यार करती थी। मैं अपराधबोध से भर गया हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि अपनी पत्नी को ये बात कैसे बताऊं और क्या मैं फिर से उसके साथ रिश्ते की शुरुआत करूं।

एक्सपर्ट की राय-आपकी कहानी सुनकर यह कहा जा सकता है कि भाग्यशाली हैं कि आप बच गए।आपकी पूर्व प्रेमिका आप में कम और आपकी संपत्ति से ज्यादा प्यार करती थी। उसके साथ पूरा जीवन जीने की सोचने से पहले आपको उसके असली इरादों के बारे में पता होना चाहिए था। लेकिन आप उत्साह में मर्यादा को तोड़ दिए।लेकिन अगर आप दुखी नहीं होते तो आपको अफेयर करने का लालच नहीं होता।कोई भी रिश्ता उतना सहज रूप से भावुक नहीं रहता जितना कि उसके शुरुआती दिनों में था।अगर आप चाहते हैं कि यह ताजा रहे, तो आपको इस पर एक साथ काम करते रहने की जरूरत है। पत्नी के साथ घूमने जाइए, वक्त गुजारिए। उत्साह का पीछा करने का मतलब है कि आप कभी खुश नहीं होंगे। अगर गृहस्थी बचाना चाहते हैं तो पत्नी से ये बात छुपाकर ही रखें। क्योंकि इसके बाद उनका कैसा रिएक्शन होगा ये आपको पता ही होगा। जो बातें हुई उसे भूलकर फिर से नई कोशिश कीजिए। 

(ब्लैक डायरी एशियानेट की एक ऐसी सीरीज है,जिसमें हम रिश्तों से जुड़े राज,समस्या के बारे में बताते हैं जिसे खुलकर लोग बता नहीं पाते हैं। इस सीरीज के माध्यम से जो लोग हमें अपनी कहानी बताते हैं, हम उनका नाम बदलकर आप तक लेकर आते हैं। इसके साथ एक्सपर्ट की राय भी देते हैं, ताकि समस्या का निदान हो सके।ब्लैक डायरी में सभी तस्वीरें सांकेतिक होती हैं। )

और पढ़ें:

श्रद्धा वाकर की हत्या करते ही बदल गई थी आफताब की जिंदगी! नई जॉब और नई लड़की के साथ करने लगा था 'मजे'

गले में तार बांधकर लगाया करंट, प्रेग्नेंट पत्नी के साथ पति की हैवानियत, गंभीर हालत में महिला ने दी खुशखबरी