Asianet News HindiAsianet News Hindi

रिलेशनशिप में कभी पार्टनर पर आंख मूंद कर भरोसा नहीं करें, मिल सकता है धोखा

अक्सर प्यार के रिश्ते में पार्टनर आंख मूंद कर एक-दूसरे पर भरोसा कर लेते हैं और अपनी सारी राज की बातें बता देते हैं। उन्हें पता नहीं होता कि अगर कभी उनका संबंध टूटता है तो उस हाल में क्या होगा, जब आपकी सारी निजी बातें पार्टनर जानता होगा। वह उनका गलत इस्तेमाल भी कर सकता है।

Never trust your partner blindly, you can get cheated KPI
Author
New Delhi, First Published Dec 31, 2019, 11:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रिलेशनशिप डेस्क। अक्सर प्यार के रिश्ते में पार्टनर आंख मूंद कर एक-दूसरे पर भरोसा कर लेते हैं और अपनी सारी राज की बातें बता देते हैं। उन्हें पता नहीं होता कि अगर कभी उनका संबंध टूटता है तो उस हाल में क्या होगा, जब आपकी सारी निजी बातें पार्टनर जानता होगा। वह उनका गलत इस्तेमाल भी कर सकता है। ऐसा अक्सर देखा भी गया है। आजकल आप किसी भी पर पूरी तरह भरोसा नहीं कर सकते। लोग बहुत जल्दी ब्रेकअप करते हैं और पार्टनर बदलते हैं। इसलिए लड़कियों को इस मामले में काफी सावधानी बरतनी चाहिए।

1. घर की बातें मत बताएं
अपने पार्टनर से घर की वैसी बातें मत बताएं, जिनका उसके लिए कोई मतलब नहीं हो। अगर आपके घर में कोई परेशानी चल रही हो या अचानक पैसे की दिक्कत आ गई हो तो ऐसी बातें तो हर्गिज पार्टनर को नहीं बताएं। ज्यादा से ज्यादा वह आपसे सहानुभूति के दो शब्द कहेगा, लेकिन बाद में इन बातों को लेकर वह आपको ताना दे सकता है।

2. फोन पर अंतरंग बातें नहीं करें
जब आप रिलेशनशिप में होते हैं तो पार्टनर के साथ फोन पर लंबी-लंबी बातें करते हैं। कई बार देर रात जब आप पार्टनर के साथ अंतरंग बातें भी करने लगते हैं। लेकिन ऐसी बातें आमने-सामने मिल कर ही करनी चाहिए। कई लोगों की आदत होती है कि वे फोन टैप करते हैं। अगर पार्टनर आपका फोन टैप कर रहा है तो बाद में इसका गलत इस्तेमाल भी कर सकता है।

3. सोशल मीडिया पर रखें दूरी
आजकल सोशल मीडिया पर भी पार्टनर से दूरी बना कर रखनी चाहिए। इसकी वजह है कि अगर आपने सोशल मीडिया पर पार्टनर से ज्यादा अंतरंगता दिखाई तो हो सकता है एंटी सोशल एलिमेंट आपको कहीं परेशान न करने लगें। आजकल इंटरनेट पर माहौल लड़कियों के लिए ज्यादा सेफ नहीं है।

4. पैसों के बारे में जानकारी ना दें
आपके पास कितने पैसे हैं, आपकी इनकम कितनी है और सेविंग्स कितनी, इसके बारे में पार्टनर को जानकारी ना दें। कई बार कुछ पार्टनर कई तरह के बहाने बना कर और इमोशनल प्रेशर बना कर आपसे पैसे लेना चाहेंगे। एक बार उसने आपसे पैसा ले लिया तो जरूरी नहीं कि लौटा भी दे। 

5. पासवर्ड नहीं बताएं
आज की दुनिया पासवर्ड पर चल रही है। चाहे आपका ईमेल अकाउंट हो या बैंक का डेबिट कार्ड। छोटी-बड़ी हर चीज के लिए पासवर्ड की जरूरत होती है। यहां तक कि आपका फोन भी पासवर्ड से ही खुलता है। कुछ पार्टनर आपसे फेसबुक या जीमेल अकाउंट का पासवर्ड पूछेंगे। लेकिन कोई कितना भी भरोसेमंद क्यों न हो, उसे अपने पासवर्ड कभी नहीं बताएं। ऐसा करने पर भारी नुकसान हो सकता है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios