Asianet News HindiAsianet News Hindi

Realtionship Tips: पहली बार पार्टनर के साथ घूमने का है प्लान, तो भूलकर भी ना करें ये गलती

अगर आप अपने पार्टनर के साथ पहली बार ट्रैवल कर रहे हैं, तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है, क्योंकि अक्सर पहली बार साथ में ट्रैवल करने के दौरान पार्टनर एक-दूसरे को हर्ट कर देते हैं।

Realtionship Tips: Things not to do when traveling first time with partner dva
Author
New Delhi, First Published Jan 1, 2022, 11:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रिलेशनशिप डेस्क : नए साल (New Year 2022) के पहले दिन अक्सर ऐसा होता है कि पार्टनर (partner) एक दूसरे के साथ किसी लंबे सफर पर निकल जाते हैं। जिन लोगों की हाल ही में शादी हुई है या जो लोग हाल फिलहाल में ही रिलेशन में आए है, उनके लिए यह ट्रिप और ज्यादा खास हो जाती है, क्योंकि यह उन्हें एक दूसरे को जानने का और ज्यादा मौका देती है। ऐसे में ट्रैवलिंग (Traveling) के दौरान आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है, नहीं तो इससे आपके पार्टनर को बुरा लग सकता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं ऐसी बातें जो आपको अपने पार्टनर के साथ पहली बार सफर करते हुए नहीं करनी चाहिए...

गुस्सा ना करें
अक्सर ऐसा होता है कि किसी सफर के दौरान जैसा हम चाहते हैं वैसा नहीं हो पाता है, जिससे एक पार्टनर को गुस्सा आ जाता है। ऐसे में आप अपने गुस्से को कंट्रोल में रखें और पैनिक ना हो, क्योंकि इससे पूरे सफर का मूड खराब हो सकता है।

सेल्फी में ना रहे बिजी
कई लोगों को फोटोज क्लिक करवाने का बहुत शौक होता है। वह जिस भी जगह जाते हैं वहां की ढेर सारी फोटो क्लिक करते हैं। हालांकि, इसमें कोई बुराई भी नहीं है, लेकिन हो सकता है कि आपके पार्टनर को हर जगह आपकी सेल्फी लेने की आदत पसंद ना हो। ऐसे में कोशिश करें कि जरूरी जगह की तस्वीरें ही निकाले हर जगह रुककर फोटो क्लिक करवाने से बचें।

दूसरे की पसंद का ध्यान रखें
ट्रैवलिंग के दौरान या अपनी डेस्टिनेशन पर पहुंचने के बाद अपने पार्टनर की पसंद का ख्याल जरूर रखें। जैसे कि खाने में अगर कुछ ऑर्डर करना हो तो अपने पार्टनर से जरूर पूछें कि उन्हें क्या खाना है। हर जगह अपनी-अपनी ना चलाएं कि मुझे यह खाना है, मुझे यहां जाना है, मुझे सुबह जल्दी उठना है। इन सब चीजों को छोड़कर अपने पार्टनर की पसंद पर ध्यान दें।

लोकेशन का चुनाव सही तरीके से करें
कई बार ऐसा होता है कि लोग ट्रिप पर तो चले जाते हैं लेकिन लोकेशन उनके पार्टनर को पसंद नहीं आती है। ऐसे में किसी भी सफर पर जाने से पहले अपने पार्टनर से सलाह जरूर लें। उसे किस तरह की जगह पसंद है। अगर आप उन्हें सरप्राइज दे रहे हैं तो उनसे इनडायरेक्टली इस बारे में बात कर सकते हैं।

दूसरों पर ध्यान ना दें 
अगर आप अपने पार्टनर के साथ किसी सफर पर जा रहे हैं, तो आप दोनों एक दूसरे को पूरा समय दें। यह सोचने में बिजी ना रहे कि कोई और आपको देखकर क्या सोचेगा या वह दूसरा कपल तो ऐसा कर रहा है तो हमें भी ऐसा करना चाहिए। इन सब चीजों को छोड़कर हमें अपने पार्टनर के साथ इंजॉय करना चाहिए।

ये भी पढ़ें- New Year 2022 Resolution: नए साल पर अपने पार्टनर से करें ये 5 वादें, सालभर रिश्ते में बनी रहेगी मिठास

Relationship Tips: पति का दिल जीतने के लिए उन्हें दें ये 5 बेस्ट कॉम्प्लिमेंट्स, झट से पिघल जाएगा उनका गुस्सा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios