Asianet News HindiAsianet News Hindi

Relationship Tips: इंटीमेट होने से पहले करें इन चीजों का सेवन, बेहतर होगी पार्टनर के साथ मैरिड लाइफ

Relationship Tips: अगर आपअपने पार्टनर के साथ एक हेल्दी और रोमांटिक रिलेशनशिप बनाना चाहते हैं, तो इन 5 चीजों का सेवन जरूर करें।

Relationship Tips: 5 superfood you should before making relation with your partner dva
Author
New Delhi, First Published Jan 14, 2022, 11:23 PM IST

रिलेशनशिप डेस्क : आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी का असर पति-पत्नी की पर्सनल लाइफ पर पड़ता है। इसका सबसे बड़ा कारण है अनहेल्दी फूड। अगर खाना अच्छा हो तो हमारा सब काम अच्छा होता है लेकिन स्ट्रेस भरी जिंदगी में हम अच्छी डाइट नहीं लेते। इस कारण हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिनमें से एक है पार्टनर के साथ संबंध बनाने में परेशानी होना आम है। ऐसे में पार्टनर के साथ इंटीमेट (Intimate relationship) होने से पहले अगर आप इन 5 चीजों का सेवन करते है, तो आपकी मैरिड लाइफ  (Married life) अच्छी बनी रहती है और मूड भी बेहतर बनेगा...

डार्क चॉकलेट
डार्क चॉकलेट का सेवन सेरोटोनिन हार्मोन को तुरंत बढ़ा देता है और ये  हार्मोन हमें खुशी देता है, जिससे मूड बनता है। डार्क चॉकलेट को रोमांस बढ़ाने वाली चॉकलेट भी कहा जाता है, क्योंकि इससे पार्टनर्स का मूड अच्छा होता है।

अनार
अनार खाने से फर्टिलिटी और पावर बढ़ती है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि इंटीमेसी (intimacy) से पहले अगर अनार के जूस या फिर अनार का सेवन किया जाए तो इससे ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है और टेस्टेस्टोरोन हार्मोन का स्तर बढ़ता है।

पालक
पार्टनर के साथ रिलेशन बनाने से पहले अगर पालक का सेवन किया जाए तो यह मूड बनाने का काम करता है। पालक में मैग्नीशियम और कई प्रकार के मिनरल्स होते हैं जो टेस्टेस्टोरोन के लेवल को बढ़ाते हैं।

तरबूज
तरबूज में सिट्रोलीन और अर्जेनाइन नामक अमीनो एसिड पाए जाते हैं, जो ब्लड वेसल्स को रिलेक्स करते हैं। इतना ही नहीं अमीनो एसिड के कारण शरीर का ब्लड का फ्लो प्राइवेट पार्ट की तरफ बढ़ाने लगता है।

एवोकाडो
एवोकाडो में पर्याप्त मात्रा में हेल्दी फैट और फाइबर पाए जाते हैं, जो एनर्जी और स्टेमिना को बढ़ाते हैं। इसमें विटामिन बी 6 भी पाया जाता है जो थकान को दूर करता है। ऐसे में पार्टनर के साथ रिलेशनशिप बनाने से पहले अगर आप एवोकाडो का सेवन करते हैं, तो यह आपकी सारी थकान दूर कर मूड बनाने का काम करता है। महिलाओं को खासतौर पर इस फल का सेवन करना चाहिए।

ये भी पढ़ें- Relationship Tips: ये वास्तु दोष पति-पत्नी के रिश्ते में डाल सकते हैं दरार, भुलकर भी ना करें नजरअंदाज

50 की उम्र में मिलेगी 25 वाली ताकत, आज ही अपनी डाइट में शामिल करें कच्ची भिंड़ी से लेकर लहसुन तक ये फूड आइटम्स
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios