Asianet News HindiAsianet News Hindi

Relationship tips: ब्रेकअप के बाद पार्टनर से करना है पैचअप, तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान

अगर आप अपने पार्टनर से ब्रेकअप करने के बाद पछता रहे हैं और उसके साथ पैचअप करना चाहते हैं तो इन बातों का जरूर ख्याल रखें...

Relationship tips: 5 Things to do if you are patching up with your partner dva
Author
New Delhi, First Published Jan 10, 2022, 11:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रिलेशनशिप डेस्क : कोई भी रिश्ता बनाना जितना मुश्किल होता है, उससे ज्यादा मुश्किल होता है उसे निभाना। आजकल ब्रेकअप और डिवोर्स होने की खबरें आम हो गई हैं, लेकिन उन लोगों पर क्या बीती होगी जो सालों तक एक रिलेशन में रहने के बाद एक-दूसरे से अलग हो जाते हैं? ब्रेकअप होने के बाद भी उनके मन से पार्टनर का ख्याल नहीं जाता है और वह वापस उनसे बातचीत करना चाहते हैं। अगर आप भी अपने रिलेशन को दोबारा सफल बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है, ताकि यही चीजें दोबारा ना हो। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जो आपको पार्टनर से दोबारा रिश्ता बनाने के बाद करनी चाहिए...

जो हुआ उसे भूल जाएं
अक्सर ऐसा होता है कि ब्रेकअप करने के बाद पैचअप होने पर भी कई बार पार्टनर एक-दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं और यह याद दिलाते हैं कि उनकी वजह से रिश्ता खराब हुआ था। याद रखें कि अगर आप अपने पार्टनर के साथ फिर से रिश्ता बना रहे हैं, तो जो हुआ उसे भूल जाएं और आगे अपने भविष्य पर फोकस करें।

एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें
कई रिश्ते में दरार इस वजह से आ जाती है, क्योंकि पार्टनर एक दूसरे को समझ नहीं पाते हैं। लेकिन अगर ब्रेकअप के बाद आप पैचअप कर रहे हैं, तो पहले की गई गलतियों को दोबारा ना करें और अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करें। इससे ना सिर्फ गलतफहमियां दूर होंगी बल्कि आपका रिश्ता भी अच्छा बना रहेगा।

बातचीत शुरू करें
अगर गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड या हस्बैंड वाइफ के बीच बातचीत बंद है, तो ईगो को छोड़कर एक-दूसरे से बात करना शुरू करें, क्योंकि बात करने से ही कई सारी परेशानियां दूर हो जाती है और रिश्ता टूटने की कगार पर नहीं पहुंचता है।

आदतों को बदलने की कोशिश ना करें
कई बार ऐसा होता है कि एक पार्टनर की कुछ चीजें दूसरे पार्टनर को पसंद नहीं आती है, जिसके चलते उनका रिश्ता खराब होने लगता है। लेकिन अगर आप अपने रिश्ते में सब कुछ पहले जैसा ठीक करना चाहते हैं तो अपने पार्टनर को चेंज करने की कोशिश ना करें, बल्कि वह जैसे हैं उन्हें वैसा एक्सेप्ट करें।

रोक-टोक ना करें
अक्सर देखा जाता है कि कपल्स एक-दूसरे को रोक-टोक करते हैं कि यहां ना जाओ, इसके साथ मत मिलो। ऐसा करने से रिश्ते में दरार आने लगती है, इसलिए ज्यादा रोक-टोक ना करें और तब तो बिल्कुल भी नहीं जब आप ब्रेकअप के बाद दोबारा पैचअप कर रहे हो। अपने पार्टनर को आप जितना ज्यादा स्पेस देंगे वह उतना ज्यादा आपके करीब आएगा।

ये भी पढ़ें- Relationship Tips: छोटी-छोटी चीजों पर अपने पार्टनर पर ना हो निर्भर, खुद लें अपनी जिंदगी के ये फैसले

कम उम्र में शादी करने के भी अपने अलग ही मजे, लंबे समय तक रोमांटिक बनी रहती है पार्टनर के साथ लाइफ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios