Asianet News HindiAsianet News Hindi

Relationship: अगर आप भी चाहते हैं आपके पति रहें हेल्दी और फिट, तो उनके डेली रूटीन में शामिल करें ये 5 आदतें

अगर आप भी चाहते हैं कि, आपका पार्टनर रहे हेल्दी और फिट तो इसके लिए आपको उनके डेली रूटीन को थोड़ा चेंज करना होगा। इससे उनकी बॉडी भी मेंटेन रहेगी और वो कई सारी हेल्थ प्रॉब्लम से भी दूर रहेंगे।

Relationship Tips Health Awareness make partner healthy MBT
Author
Delhi, First Published Nov 19, 2021, 4:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। हर पत्नी चाहती है कि, उनका पति फिट और हेल्दी रहे। जिसके लिए वो कई तरह के नुस्खे अपनाती हैं। लेकिन आपको नहीं लगता कि, इसके साथ-साथ आपको कुछ और सही करने की जरूरत है ताकि आपका पार्टनर भी उससे खुश रहे और हेल्दी लाइफस्टाइल जीए। आइए हम बताते हैं कौन से हैं वो तरीके।

पार्टनर को हेल्दी रखने के तरीके
 
पार्टनर को करें आउटडोर एक्टिविटी के लिए तैयार

लाइफ इतनी बिजी हो गई है कि, हमें उसमें अपने लिए आउटडोर एक्टिविटी करने का टाइम ही नहीं मिलता। जिसके कारण हमारा स्ट्रेस लेवल भी बढ़ना शुरू हो जाता है। ऐसे में आपको अपने पति को बाहर जाकर घूमने या फिर गेम खेलने की सलाह देनी चाहिए। इससे वो हेल्दी भी रहेंगे और फिट भी।

हेल्दी रखने के लिए पार्टनर को खिलाएं ये चीजें

आपके पति का स्वास्थय अच्छा रहे इसके लिए आपको उनकी डाइट का भी खास ध्यान रखना चाहिए। जिसके लिए आपको ओमेगा 3, व‍िटाम‍िन बी12, व‍िटाम‍िन सी, व‍िटाम‍िन ए, फोलेट आद‍ि देने चाहिए। इससे आपकी बॉडी भी फिट रहती है और मेंटल हेल्थ भी।

डाइट में से मीठे को करें गायब

अगर आपके पति मीठे के शौकिन हैं तो उनको इससे दूर रखें। क्योंकि ज्यादा मीठा आपके शरीर को हानि पहुंचा सकता है। जिसके कारण आपके पार्टनर जल्दी-जल्दी बीमार हो सकते हैं। इसलिए उनका ख्याल रखने के लिए आप सफेद चीनी की जगह गुड या फिर ब्राउन शुगर का इस्तेमाल करें। जिससे उनकी बॉडी में मीठा भी जाए लेकिन वो हेल्दी भी रहें।

समय-समय पर कराएं हेल्थ चेकअप

आपको समय-समय पर अपने पति का हेल्थ चेकअप कराना चाहिए। क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि, हमें कोई बीमारी होती है और उसका पता देर से चलता है। जिसके कारण समय पर इलाज ना मिलने पर हमारी तबीयत खराब रहती है। इसलिए सबसे बेहतर है कि, आप डॉक्टर की सलाह पर सारे टेस्ट कराएं और जो चीज जरूरी है उसका खास ध्यान रखें।

गुस्से को करें कंट्रोल

अगर आपके पति को ज्यादा गुस्सा आता है तो उसके लिए आप उन्हें योगा क्लास ज्वॉइन करा सकते हैं। क्योंकि वो ही विकल्प बहुत अच्छा है जिसके जरिए आप उनके मन को शांत रख पाएंगे और गुस्सा भी खुद बा खुद कंट्रोल होना शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- 

Chandra Grahan 2021: ग्रहण के दौरान नहीं खाना चाहिए ये चीजें, शरीर को हो सकता है बड़ा नुकसान

Kartik Purnima 2021: उड़द की दाल की खिचड़ी आपको रखती है हेल्दी, जानें फायदे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios