Asianet News HindiAsianet News Hindi

ननद भाभी के बीच बना रहेगा बहनों जैसा प्यार, बस इस तरह बनाएं म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग

घर में खुशी और प्यार बनाए रखने के लिए सिर्फ पति ही नहीं बल्कि सास, ससुर, ननद, भाभी के बीच भी प्यार होना बहुत जरूरी है। आज हम आपको बताते हैं कि ननद भाभी कैसे अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं।

Relationship tips how to get strong bond between bhabhi and sister in law, here are some tips dva
Author
First Published Nov 3, 2022, 12:42 PM IST

रिलेशनशिप डेस्क : किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए आपसी अंडरस्टैंडिंग और एक दूसरे को समझना बहुत ज्यादा जरूरी होता है। ठीक इसी तरह से ननद भाभी का रिश्ता भी ऐसा ही होता है। दोनों की उम्र में ज्यादा फर्क अमूमन होता नहीं है। ऐसे में दोनों के बीच लड़ाई झगड़े भी बहुत होते हैं, लेकिन अगर इन लड़ाई झगड़े को कम कर दिया जाए तो ननद भाभी का रिश्ता बेस्ट फ्रेंड या सिस्टर से कम भी नहीं होता है। तो चलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि कैसे ननद भाभी के बीच में रिश्ते को और ज्यादा मजबूत किया जा सकता है...

दूसरी जोड़ियों से लें इंस्पिरेशन 
ननद-भाभी की कई ऐसी इंस्पिरेशनल जोड़ियां है, जिससे आप कुछ सीख ले सकते हैं। b-town सेलिब्रिटीज में ननद भाभी के रिश्ते काफी मजबूत नजर आते हैं। जैसे- आलिया-रिद्धिमा कपूर, करीना कपूर- सोहा अली खान, ऐश्वर्या राय और श्वेता नंदा कई ऐसी ननद भाभियों की जोड़ियां हैं जो सभी को बहुत पसंद आती हैं। आप उनसे इंस्पिरेशन लेकर अपने रिश्ते को स्ट्रांग बना सकते हैं।

एक-दूसरे के साथ समय बिताएं 
शादी के बाद सिर्फ पति ही नहीं बल्कि परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भी आपको समय बिताना चाहिए। खासकर ननद भाभी का रिश्ता ऐसा होता है कि आप अगर साथ में शॉपिंग जाएं, कभी कॉफी पर चले जाएं या लंच डेट पर जाए, तो उससे आपका रिश्ता और ज्यादा मजबूत होता है और दोनों के रिश्ते में मिठास आती है।

एक-दूसरे से चीजें शेयर करें 
अगर आप चाहते हैं कि ननद भाभी में बेस्ट फ्रेंड या बहनों जैसा प्यार हो, तो आप एक दूसरे से अपनी चीजें शेयर करें। कभी ननद भाभी से उनकी कोई ड्रेस पहनने को मांग लें, तो कभी भाभी भी ननद से झुमकी या कोई चीज मांग सकती है। इससे दोनों के बीच में प्यार बना रहता है और दोनों एक दूसरे को अपनी फ्रेंड्स मानने लगती है। 

चुगली बाजी करने से बचें 
कई बार ऐसा होता है कि ननद भाभी के बीच किसी बात पर नोकझोंक हो जाती है। ऐसे में आप इसकी चुगली अपने पति, सास या अपनी मां से करने की वजह अपनी ननद से बैठकर बातचीत करें। ठीक इसी तरह से ननद भी भाभी की बुराई यहां-वहां ना करें। 

सीक्रेट शेयर करें 
अगर आप चाहते हैं कि ननद और भाभी का रिश्ता बहुत मजबूत हो, तो आप अपने दिल की बात अपनी ननद या अपनी भाभी को जरूर बताएं। इससे आपका मन भी हल्का होगा और आपको अपना सीक्रेट बताने वाली एक बेस्ट फ्रेंड भी मिल जाएगी। बशर्त उनका सीक्रेट आप रिवील ना करें।

छोटी-छोटी चीजों में राय लें 
कई बार छोटी-छोटी चीजें ही रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए काफी होती है। जैसे कि आप शॉपिंग कर रही हैं उसमें आप अपनी ननद या अपनी भाभी की सजेशन लें। इससे दोनों के बीच में अच्छा बांड डिवेलप होता है।

ये भी पढ़ें- लड्डू खिलाकर साली को किया बेहोश, फिर रचाई शादी...जब होश में आई तब तक उसका सबकुछ लूट गया था

Tulsi Vivah 2022: तुलसी का पौधा आपकी किस्मत बना भी सकता है और बिगाड़ भी, जानें कैसे?

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios