अपने पार्टनर से यह पांच एक्सपेक्टेशन रखना है एकदम बेकार, कभी सक्सेसफुल नहीं होते ऐसे रिश्ते

| Dec 05 2022, 01:15 PM IST

अपने पार्टनर से यह पांच एक्सपेक्टेशन रखना है एकदम बेकार, कभी सक्सेसफुल नहीं होते ऐसे रिश्ते

सार

एक रिश्ते से लोगों को कई उम्मीदें होती हैं। लेकिन जब भी उम्मीदें टूटती है, तो रिश्ते भी टूटने की कगार पर पहुंच जाते हैं। ऐसे में आपको अपने पार्टनर से यह पांच उम्मीदें कभी नहीं रखनी चाहिए।

रिलेशनशिप डेस्क : कहते हैं किसी रिश्ते में उम्मीदें यानी कि एक्सपेक्टेशन जितनी कम होती है वह रिश्ता उतना ही लंबा चलता है, क्योंकि जब उम्मीदें पूरी नहीं होती है तो रिश्ते में कड़वाहट आ जाती है और कभी-कभी तो यह टूटने की कगार पर भी पहुंच जाता है। ऐसे में आइए आज हम आपको बताते हैं ऐसी पांच एक्सपेक्टेशन, जो किसी को भी अपने पार्टनर के साथ नहीं रखनी चाहिए, क्योंकि यह रिश्ते में दूरियां और कड़वाहट ला सकती है...

आपका पार्टनर आपको हमेशा खुश रखेगा
अपने साथी से हमेशा आपको खुश रखने की उम्मीद करना आपको निराश कर सकता है। इसके बजाय, अपने अंदर ही खुशी तलाशने पर ध्यान दें और उस समय के लिए आभारी रहें जब आपका साथी आपको खुश करता है।

Subscribe to get breaking news alerts

आपका पार्टनर आप पर कभी गुस्सा नहीं करेगा
यह उम्मीद करना बेकार है कि आपका साथी कभी भी ऐसा कुछ नहीं करेगा जिससे आपको गुस्सा आए या आप परेशान हों। जरूरी है कि आप गुस्से में आकर कुछ कहने से बचें और चीजों को अपने पार्टनर के नजरिए से देखने की कोशिश करें। 

आपका पार्टनर आपसे हमेशा सहमत रहेगा
दो लोगों में अलग-अलग मत होना आम बात है। इससे पता चलता है कि आप दोनों अपने आप को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने में सक्षम हैं। लेकिन हमेशा अपने साथी को आपसे सहमत करने की कोशिश करना न केवल अवास्तविक है, बल्कि यह टॉक्सिक रिश्ते का उदाहरण भी है।

आपका साथी कभी नहीं बदलेगा
बदलाव जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा है। इसलिए, अपने साथी से कभी न बदलने की उम्मीद करना गलत है। इसके बजाय, इस बात को स्वीकार  करें कि लोग बदलते हैं और आप दोनों को एक-दूसरे के लिए बदलना होगा।

आपका रिश्ता हमेशा परफेक्ट रहेगा
कोई भी रिश्ता परफेक्ट नहीं होता है। रिश्ते में हमेशा उतार-चढ़ाव होते है। अगर आप लगातार अपने रिश्ते से परफेक्शन की उम्मीद कर रहे हैं, तो आपके केवल अपने रिश्ते को और खराब कर रहे है। आपको अपने रिश्ते के अच्छे पहलुओं पर ध्यान देने और कठिन समय को एक साथ कम करने की कोशिश करना चाहिए।

और पढ़ें: 2 बच्चों की मां का घर से निकलना हुआ मुश्किल, शादीशुदा पुरुष देखते ही करने लगते हैं 'डर्टी काम'

यहां दूल्हे को बेड पर ले जाकर आंटी लेती हैं वर्जिनिटी टेस्ट, तो दुल्हन को सबके सामने करना पड़ता है ये काम