Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस बार टीचर्स डे को बनाना है और भी शानदार, तो इस तरह से करें सेलिब्रेट यह दिन

स्टूडेंट और टीचर का रिश्ता बहुत खास होता है। ऐसे में अगर आप टीचर्स डे को और स्पेशल बनाना चाहते है, तो हम आपको बताते हैं इसे सेलिब्रेट करने के कुछ तरीके।

Shikshak Diwas 2022: How to celebrate Teachers day in School dva
Author
First Published Sep 2, 2022, 3:41 PM IST

रिलेशनशिप डेस्क : हर साल 5 सितंबर को टीचर्स डे (Teachers day 2022) मनाया जाता है। इस दिन डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का की जयंती होती है, जिसे शिक्षक दिवस (Shikshak Diwas 2022) के रूप में जाना जाता है। यह दिन टीचर्स और स्टूडेंट्स दोनों के लिए खास होता है। इस दिन स्कूल और कॉलेजों में तरह-तरह के प्रोग्राम आयोजित किए जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी टीचर्स डे पर कुछ स्पेशल करना चाहते हैं तो आइए हम आपको बताते हैं इसे सेलिब्रेट करने के कुछ टिप्स (Teachers day celebration ideas) कि कैसे आप टीचर्स डे के प्रोग्राम को और यादगार बना सकते हैं...

मोटिवेशनल स्पीच 
टीचर्स डे पर अपने टीचर को स्पेशल फील कराने के लिए उनके लिए कोई स्पेशल स्पीच लिख सकते हैं। इस दौरान आपको अपना परिचय देना है, सभा में मौजूद सभी अतिथियों और शिक्षकों को सम्मान देते हुए अपने भाषण की शुरुआत करनी है। अपने शिक्षक के लिए आप कोई कविता या श्लोक बोल सकते हैं और अपने टीचर के लिए अपनी भावनाओं को बता सकते हैं। यह टीचर्स डे पर आपके टीचर को स्पेशल फील करा सकता है।

सरप्राइज विजिट
अगर आप स्कूल कॉलेज पास आउट है और टीचर्स डे पर अपने टीचर को सरप्राइस देना चाहते हैं, तो आप अपने स्कूल या कॉलेज की सरप्राइज विजिट कर सकते हैं और अपने टीचर से मिलकर उन्हें अपना प्यार जता सकते हैं। आपसे दोबारा मिलकर आपके टीचर्स भी बहुत खुश हो जाएंगे।

स्पेशल प्रस्तुति देना 
टीचर्स डे के मौके पर आप अपने शिक्षक के लिए किसी प्रकार की कोई विशेष प्रस्तुति दे सकते हैं। इसमें आप उनके लिए कोई डांस या गाना प्रिपेयर कर सकते हैं। बस कोशिश करें कि यह सभ्य और स्कूल-कॉलेज में प्रस्तुत करने लायक हो।

डिजिटल इंटरेक्शन 
अगर आप स्कूल कॉलेज पास आउट है और टीचर्स डे पर अपने टीचर से मिल नहीं पा रहे हैं, तो आप अपने ग्रुप के साथ अपने टीचर से एक वीडियो कॉल के जरिए इंटरेक्शन कर सकते हैं और अपने पुराने दिनों को याद करके उनके साथ अपने एक्सपीरियंस शेयर कर सकते हैं।

केक एंड कार्ड 
टीचर्स डे पर अपने शिक्षक को स्पेशल फील कराने के लिए आप उनके लिए कोई स्पेशल कार्ड बना सकते हैं और केक कट करवाकर उनके इस दिन को और स्पेशल बना सकते हैं।

टीचर्स के कार्यक्रम 
टीचर्स डे पर आप अपने टीचर्स के लिए कुछ मजेदार गेम्स या कुछ एक्टिविटी प्लान कर सकते हैं, क्योंकि साल भर वह आपको पढ़ाते रहते हैं। एक दिन उनको कुछ समय मौज-मस्ती के लिए मिले ऐसे में आप टीचर्स डे पर उनके लिए एक छोटा सा गेट टु गेदर रख सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें Teachers' Day : ये हैं देश के 46 बेस्ट टीचर..शिक्षक दिवस पर मिलेगा नेशनल अवॉर्ड

Teachers' Day: पिता की ख्वाहिश राधाकृष्णन न सीखें इंग्लिश, बने पुजारी, बेटे ने पकड़ी अलग राह, जानें रोचक बातें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios