Asianet News HindiAsianet News Hindi

पार्टनर की इन 4 मिस्टेक्स को पहली बार करें माफ, रिपीट होने पर ब्रेकअप होगा अच्छा ऑप्शन

प्यार को निभाने के लिए हर कोई पूरी कोशिश करता है। यहां तक की पार्टनर की कई गलतियों को भी नजर अंदाज कर देते हैं। लेकिन कुछ गलतियां ऐसी होती हैं जिसे इग्नोर करने से रिश्ता कमजोर होने लगता है। अगर पार्टनर इन गलतियों को करता है तो ब्रेकअप करना बेहतर होगा।

these 4 mistakes of partner should not be ignored NTP
Author
First Published Nov 9, 2022, 1:18 PM IST

रिलेशनशिप डेस्क. प्रेमी-प्रेमिका के बीच नोकझोंक होना आम बात हैं। प्यार में गलती ना हो ये भी नहीं हो सकता है। लेकिन कुछ गलतियां रिश्ते को कमजोर कर देती हैं। हालांकि पार्टनर की इन गलती को देखने के बाद भी रिश्ता बचाने के लिए लोग इसे 'लेट इट गो' यानी जाने देते हैं। लेकिन ये अंदर ही अंदर इसे कमजोर करता रहता है। अगर आपका पार्टनर रिश्ते को कमजोर करने वाली तीन गलतियों को बार-बार दोहराता है तो फिर इसपर आपको विचार करने की जरूरत है। एक बार माफ कर दें, लेकिन जब यह बार-बार हो तो फिर राहें अलग करने से बेहतर कुछ और नहीं हो सकता है। चलिए बताते हैं उन तीन गलतियों के बारे में जब पार्टनर करें तो ब्रेकअप करने से हिचकिचाएं नहीं...

झूठ को कहें ना
प्यार का रिश्ता हो या पति-पत्नी का रिश्ता विश्वास पर टिका होता है। अगर पार्टनर बार-बार आपसे किसी चीज को लेकर झूठ बोलता हो तो फिर यह कमजोर होने लगता है। प्यार में होते हैं तो हम उसके झूठ को एक बार, दो बार माफ कर देते हैं। लेकिन जब ये रिपीट होने लगता है तो अंदर से आप खिन्न हो जाते हैं। इसलिए आप सख्ती से अपने पार्टनर को सच बोलने की सलाह दें या फिर उससे राह अलग कर लें। क्योंकि इस रिश्ते में जब आप आगे जाएंगे तो सिवा झूठ और टेंशन के आपको कुछ नहीं मिलने वाला है।

बात-बात पर लड़ने को कहें ना
वैसे तो पार्टनर के साथ नोकझोंक होना आम बात हैं। लेकिन अगर आप दोनों के बीच हर छोटी मोटी चीज को लेकर लड़ाई होती हैं। बैठे-बैठे एक दूसरे से उलझ पड़ते हैं तो फिर इस रिश्ते का कोई भविष्य नहीं हैं। क्योंकि अगर आपका पार्टनर गुस्सैल है और वो बात-बात पर आपके ऊपर चिल्ला पड़ता है तो फिर इस रिश्ते को लेकर दोबारा विचार करने की जरूरत है। आपके कहने पर भी पार्टनर का स्वभाव नहीं बदल रहा है तो फिर ब्रेकअप करना बेहतर है। 

पुराने प्यार को याद करना
आज के दौर में पहला प्यार हमेशा के लिए नहीं पाता है। जब यह टूटता है तो कुछ वक्त बाद दूसरे रिलेशनशिप में लोग चले जाते हैं। हालांकि कई बार देखा गया है कि लोग अपने एक्स को भूल नहीं पाते हैं। वो अपने वर्तमान पार्टनर के साथ एक्स की बात करते हैं, उसकी तुलना उससे करने लगते हैं। यह सामने वाले को हर्ट करता है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो पार्टनर को सख्त लहजे में बता दें कि उनका एक्स के बारे में बात करना पसंद नहीं हैं। अगर वो नहीं मानते हैं तो फिर ब्रेकअप करना बेहतर है।

चीट करना
मॉर्डन वक्त में रिलेशनशिप को लेकर युवाओं की सोच भी बदल गई हैं। वो एक साथ कई रिश्ते में इंन्वॉल्व होते हैं। अगर आपको पार्टनर का धोखा देना पसंद नहीं हैं तो फिर ऐसे रिश्ते में रहने का कोई मतलब नहीं बनता हैं। 

और पढ़ें:

इस प्यार को क्या नाम दूं! 25 का फासला, गे कपल को देखकर लोग करते हैं शर्मिंदा करने वाला सवाल

इन 6 तरह के पुरुषों को देखते ही दिल हार बैठती हैं महिलाएं, फिजिकल होने में नहीं लगाती देरी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios